Begin typing your search above and press return to search.
Business

Sensex Opening Bell : निवेशकों की बल्ले-बल्ले, विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद झूमा बाजार, जानिए सेंसेक्स-निफ़्टी का हाल

rohit banchhor
4 Dec 2023 6:26 AM GMT
Sensex Opening Bell : निवेशकों की बल्ले-बल्ले, विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद झूमा बाजार, जानिए सेंसेक्स-निफ़्टी का हाल
x
विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी दिखी।



Sensex Opening Bell : शेयर बाजार में आज रौनक देखने को मिल रही है। विधानसभा चुनाव परिणामों के बाद शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी दिखी। सोमवार को बाजार रिकॉर्ड हाई पर खुले। शुरुआती कारोबार में बीएसई सेंसेक्स 1,024.29 (1.51%) की मजबूत बढ़त के साथ 68,504.43 के स्तर पर कारोबार करता दिखा। दूसरी ओर, एनएसई निफ्टी 304.40 (1.50%) अंक उछलकर 20,572.30 के लेवल पर पहुंच गया। इस दौरान बैंक निफ्टी में भी मजबूती दिखी और यह 811 अंक ऊपर 45,625 पर कारोबार करता दिखा।

चुनाव परिणामों में बीजेपी की जीत के बाद उत्साहित दिखे निवेशक

Sensex Opening Bell : बाजार में दमदार घरेलू और ग्लोबल संकेतों के कारण उछाल आया। विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद निवेशक भी उत्साहित दिखे। निफ्टी में अदानी एंटरप्राइसेज और अदानी पोर्ट्स के शेयर 4-7% तक चढ़े। इससे पहले शुक्रवार को बीएसई सेंसेक्स 492 अंक चढ़कर 67481 पर बंद हुआ था।

बीएसई में लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 4.09 लाख करोड़ रुपये बढ़ा

Sensex Opening Bell : सोमवार को शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स की लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप 4.09 लाख करोड़ बढ़कर 341.76 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया। सेंसेक्स में एसबीआई, आईसीआईसीआई, एलएंडटी, एनटीपीसी और एयरटेल के शेयर दो-दो प्रतिशत की बढ़त के साथ टॉप गेनर्स के रूप में कारोबार करते दिखे। इसके अलावे एमएंडएम, एचडीएफसी बैंक, बजाज फाइनेंस और एक्सिस बैंक के शेयर भी बढ़त के साथ खुले। केवल नेस्ले का शेयर लाल निशान पर खुला।

अदाणी समूह के शेयरों में भी बढ़त

Sensex Opening Bell : इस दौरान अदाणी समूह के शेयर भी 14% तक उछले। अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस का शेयर 14 प्रतिशत चढ़ा जबकि अदाणी पावर और अदाणी ग्रीन एनर्जी के शेयर 12 प्रतिशत तक मजबूत हुए। अदाणी एंटरप्राइजेज, अदाणी टोटल गैस और अदाणी विल्मार के शेयरों में 6-8% तक की बढ़त दिखी।

Next Story