Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

लीक हो गया सिपाही भर्ती का पेपर, युवाओं के भविष्य के साथ ये कैसा खिलवाड़? जानिए...

Bhishma singh parihar
19 Feb 2024 11:54 AM GMT
लीक हो गया सिपाही भर्ती का पेपर, युवाओं के भविष्य के साथ ये कैसा खिलवाड़? जानिए...
x


मैनपुरी : यूपी पुलिस परीक्षा में आखिरकार सेंध लगा दी गई। मैनपुरी में पेपर की सॉल्व कॉपी के साथ एक अभ्यर्थी दबोचा गया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

मैनपुरी में रविवार को जनपद में पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया। शहर के डॉ. किरन सौजिया एकेडमी के ब्लॉक बी में केंद्र व्यवस्थापक ने एक अभ्यर्थी को सॉल्व कॉपी के साथ पकड़ा। उसके पास दो कागज मिले, जिसमें परीक्षा में आए 150 सवालों में क्रमवार 114 के जबाव लिखे हुए थे। सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। अभ्यर्थी को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। केंद्र व्यवस्थापक की ओर से कोतवाली में तहरीर दी गई है।

जनपद में रविवार को पहली पारी की परीक्षा में दो सॉल्वर गिरफ्तार किए गए। वहीं शाम होते होते शहर के एक स्कूल से तीसरा सॉल्वर गिरफ्तार किया। पुलिस सभी से जानकारी जुटा रही थी। तभी सूचना मिली कि द्वितीय पाली में डॉ. किरन सौजिया एकेडमी के बी-ब्लॉक में परीक्षा दे रहे एक अभ्यर्थी के पास पहले से पुलिस भर्ती परीक्षा के सवालों के जवाब की एक काॅपी मौजूद है। केंद्र व्यवस्थापक डिंटो एमडी ने जब पकडे़ गए अभ्यर्थी से पूछा तो उसने अपना नाम रवि प्रकाश सिंह पुत्र राधेश्याम निवासी बरुना थाना नारायणपुर जिला भोजपुर बिहार बताया। उसके पास से दो कागज बरामद हुए।

इनमें पुलिस भर्ती परीक्षा के सवालों के जवाब लिखे हुए थे। भर्ती परीक्षा में कुल 150 सवाल थे, जिसमें से अभयर्थी के पास पहले से ही 114 सवालों के सही जबाव लिखे हुए थे। पूछने पर पहले तो बताया कि बाहर मौजूद कुछ अभ्यर्थियों के साथ उसने भी सवालों के जवाब लिखे थे।

सॉल्व कॉपी के साथ अभ्यर्थी के पकडे़ जाने की जानकारी मिलने के बाद एएसपी राहुल मिठास पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पकडे़ गए अभ्यर्थी को पूछताछ के लिए कोतवाली लाए। वहां पकडे़ गए रवि प्रकाश से पुलिस की पूछताछ जारी है।

फोन पर भेजा गया था सॉल्व पेपर

डॉ. किरन सौजिया एकेडमी में पुलिस भर्ती की सॉल्व कॉपी के साथ पकडे़ गए रवि प्रकाश ने पहले तो एकेडमी के बाहर ही कुछ छात्रों से जवाब नोट करने की बात कही। वहीं जब उससे कड़ाई से पूछताछ की गई। तब उसने बताया कि उसके मोबाइल पर सॉल्व पेपर भेजा गया था। उसी से सही जवाब पर्चे पर नोट कर लिए थे। इसके लिए उसने कितने रुपये दिए। इस बारे में कहना था कि उसने किसी को कोई रुपया नहीं दिया।

Bhishma singh parihar

Bhishma singh parihar

    Next Story