Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Paytm Layoffs : पेटीएम ने 1000 कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता, सामने आई ये वजह

rohit banchhor
25 Dec 2023 7:52 AM GMT
Paytm Layoffs : पेटीएम ने 1000 कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता, सामने आई ये वजह
x
पेटीएम की मूल कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस ने परिचालन को अनुकूल बनाने और कर्मचारियों की लागत को 15 प्रतिशत तक कम करने के लिए छंटनी का फैसला किया है।



Paytm Layoffs : पेटीएम की मूल कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस ने परिचालन को अनुकूल बनाने और कर्मचारियों की लागत को 15 प्रतिशत तक कम करने के लिए छंटनी का फैसला किया है। कपनीं ने अपने सैकड़ों कर्मचारियों कोबाहर कर दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार पेटीएम के विभिन्न विभागों में 1,000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है। बीते कुछ महीनों के दौरान हुई छंटनी के तहत भुगतान, उधार, संचालन और बिक्री जैसे डिवीजन प्रभावित हुए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार करीब कंपनी के कुल कार्यबल का करीब दस प्रतिशत छंटनी की चपेट में आया है।

Paytm Layoffs : हालांकि पेटीएम के एक प्रवक्ता ने नौकरियों में कटौती की संख्या से असहमति जताई, लेकिन उन्होंने पुष्टि की है कि बदलाव किए जा रहे हैं। सूत्र ने कहा कि चालू वित्त वर्ष में कर्मचारियों की लागत में 10-15 प्रतिशत की कमी लाने का लक्ष्य है। अपने कार्यबल पर प्रभाव को कम करने के लिए, पेटीएम कुछ भूमिकाओं को बदलने के लिए एआई के इस्तेमाल का इस्तेमाल करने की योजना बना रहा है। यह पहल उन विभागों में की जाएगी जो छंटनी से विशेष रूप से प्रभावित होंगे।

Next Story