Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Indian Railways : यात्रीगण कृपया ध्यान दें- रेलवे चलाएगा 283 विशेष ट्रेनें, देखरेख के RPF को मिला ये जिम्मा

TCP 24 News
27 Oct 2023 6:11 AM GMT
Indian Railways : यात्रीगण कृपया ध्यान दें- रेलवे चलाएगा 283 विशेष ट्रेनें, देखरेख के RPF को मिला ये जिम्मा
x
Indian Railways : भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों की सुविधा और अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए इस वर्ष छठ पूजा तक 283 विशेष ट्रेनों का परिचालन कर रहा है।



Indian Railways : भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों की सुविधा और अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए इस वर्ष छठ पूजा तक 283 विशेष ट्रेनों का परिचालन कर रहा है। ये ट्रेनें 4,480 फेरे लगाएंगी।

Indian Railways : रेल मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, दिल्ली-पटना, दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटरा, दानापुर-सहरसा, दानापुर-बंगलूरू, अंबाला-सहरसा, मुजफ्फरपुर-यशवंतपुर, पुरी-पटना, ओखा जैसे रेलवे मार्गों पर देशभर के प्रमुख स्थलों को जोड़ने के लिए विशेष ट्रेनों की योजना बनाई गई है।

Indian Railways : नाहरलागुन, सियालदह-न्यू जलपाईगुड़ी, कोचुवेली-बंगूलरू, बनारस-मुंबई, हावड़ा-रक्सौल मार्ग पर भी विशेष ट्रेनें चलेंगी। उल्लेखनीय है, 2022 में भी भारतीय रेलवे ने 216 पूजा स्पेशल ट्रेनों की 2,614 फेरों को अधिसूचित किया था। अनारक्षित कोचों में यात्रियों के आसान प्रवेश के लिए आरपीएफ कर्मचारियों की देखरेख में भीड़-नियंत्रण के उपाय सुनिश्चित किए जा रहे हैं।

Indian Railways : रेल मंत्रालय ने कहा, यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख स्टेशनों पर अतिरिक्त आरपीएफ कर्मियों को तैनात किया गया है। ट्रेनों के सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए प्रमुख स्टेशनों पर अधिकारियों को आपातकालीन ड्यूटी पर तैनात किया गया है। प्राथमिकता के आधार पर ट्रेन सेवा में किसी भी व्यवधान से निपटने के लिए विभिन्न अनुभागों में कर्मचारियों को तैनात किया गया है। प्लेटफॉर्म नंबरों के साथ ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान की लगातार और समय पर घोषणा के लिए उपाय किए गए हैं।


Indian Railways : महत्वपूर्ण स्टेशनों पर 'मे आई हेल्प यू' बूथ चालू रखे गए हैं, जहां यात्रियों की उचित सहायता और मार्गदर्शन के लिए आरपीएफ कर्मी और टीटीई तैनात हैं। चिकित्सा टीमें कॉल पर प्रमुख स्टेशनों पर उपलब्ध हैं। पैरामेडिकल टीम के साथ एम्बुलेंस भी उपलब्ध है।

सुरक्षा, सतर्कता विभाग के कर्मी रख रहे नजर

Indian Railways : रेल मंत्रालय ने कहा, सुरक्षा और सतर्कता विभाग के कर्मचारियों की ओर से किसी भी कदाचार पर कड़ी नजर रखी जा रही है। वेटिंग हॉल, रिटायरिंग रूम, विशेष रूप से प्लेटफार्मों और सामान्य तौर पर स्टेशनों पर सफाई बनाए रखने के निर्देश जोनल मुख्यालय की ओर से दिए गए हैं।

Next Story