Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

मानवता की मिसाल : बाढ़ के बीच फंसी गर्भवती के लिए देवदूत बनकर आई वायुसेना, फिर अगले ही दिन गूंजी किलकारी!

rohit banchhor
21 Dec 2023 4:22 AM GMT
मानवता की मिसाल : बाढ़ के बीच फंसी गर्भवती के लिए देवदूत बनकर आई वायुसेना, फिर अगले ही दिन गूंजी किलकारी!
x
तमिलनाडु के दक्षिणी जिले इन दिनों बाढ़ से जूझ रहे हैं। वायुसेना और आर्मी राहत और बचाव कार्यों में जुटी हैं।



तमिलनाडु के दक्षिणी जिले इन दिनों बाढ़ से जूझ रहे हैं। वायुसेना और आर्मी राहत और बचाव कार्यों में जुटी हैं। मंगलवार को वायुसेना ने एक गर्भवती महिला को बाढ़ से बचाया था, जिसने बुधवार को मदुरई के एक अस्पताल में स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया। सोशल मीडिया पर यूजर्स वायुसेना की तारीफ कर रहे हैं और कह रहे हैं कि वायुसेना के जवान महिला और उसके बच्चे के लिए देवदूत बनकर आए थे।

वायुसेना ने बचाई थी जान

बता दें कि थुथुकुडी जिले के श्रीवैकुंतम से एक परिवार ने एसओएस मैसेज भेजकर उन्हें बचाने की अपील की थी। जिसके बाद मैसेज पर प्रतिक्रिया देते हुए भारतीय वायुसेना ने तुरंत मौके पर अपना हेलीकॉप्टर भेजा और एक गर्भवती महिला अनुसुइया मायिल और डेढ़ साल की बच्ची को एयरलिफ्ट किया। महिला और बच्ची को एयरलिफ्ट करने का वीडियो भी सामने आया था। अब खबर आई है कि एयरलिफ्ट की गई महिला ने बुधवार की सुबह मदुरई के गवर्नमेंट राजाजी हॉस्पिटल में स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया।

बाढ़ प्रभावित इलाकों में रेस्क्यू अभियान चल रही सेना

तमिलनाडु में भारी बारिश के चलते राज्य के दक्षिणी जिले बाढ़ से जूझ रहे हैं। सेना के जवान बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों को खाना और अन्य जरूरी सामान पहुंचा रहे हैं। वायुसेना ने हेलीकॉप्टर्स के जरिए राज्य में बचाव अभियान चलाया और कई लोगों को एयरलिफ्ट किया। वहीं सेना ने भी थुथुकुडी जिले में कार सवार तीन लोगों का रेस्क्यू किया था, जो बाढ़ प्रभावित इलाके में फंस गए थे। केंद्र सरकार भी राज्य सरकार को मदद मुहैया करा रही है। बाढ़ के हालात को लेकर सीएम स्टालिन ने मंगलवार को पीएम मोदी से भी मुलाकात की।

Next Story