Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Delhi Police Recruitment : नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस में जल्द 13013 भर्तियां निकलेंगी।युवाओं के लिए गुड न्यूज, राजधानी पुलिस ने निकाली बंपर भर्तियां, जानिए कब तक पूरी होंगी भर्ती

TCP 24 News
25 Oct 2023 8:54 AM GMT
Delhi Police Recruitment :  नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस में जल्द 13013 भर्तियां निकलेंगी।युवाओं के लिए गुड न्यूज, राजधानी पुलिस ने निकाली बंपर भर्तियां, जानिए कब तक पूरी होंगी भर्ती
x
Delhi Police Recruitment : नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस में जल्द 13013 भर्तियां निकलेंगी।


Delhi Police Recruitment : युवाओं के लिए गुड न्यूज, राजधानी पुलिस ने निकाली बंपर भर्तियां, जानिए कब तक पूरी होंगी भर्ती

Delhi Police Recruitment : नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस में जल्द 13013 भर्तियां निकलेंगी। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने रिक्तियों की समीक्षा करने के बाद इसे लेकर आदेश दिया है। बैठक के दौरान कहा गया कि स्थायी सरकारी रिक्तियों को भरने की दिशा में तेजी से काम किया जाना चाहिए।

Delhi Police Recruitment : आदेश के तहत दिल्ली पुलिस में जूनियर रैंक की 13013 रिक्तियां जुलाई, 2024 तक भरी जाएंगी। इनमें से 3521 पदों पर इस साल दिसंबर तक भर्तियां होंगी। इन भर्तियों को लेकर विज्ञापन दिया गया है। साथ ही लिखित परीक्षा, पीई और एमटी, टाइपिंग परीक्षण आयोजित किए गए हैं। ये पद दिसंबर 2023 से जुलाई 2024 के बीच चरणबद्ध तरीके से भरे जाने हैं।

तकनीकी पदों पर होगी भर्तियां

418 तकनीकी पद फोटोग्राफर, ड्राफ्ट्समैन, स्टोर क्लर्क, फिटर, मास्ट लास्कर, एमटी हेल्पर, एमटी स्टोरमैन, सांख्यिकीविद, सहायक, रेडियो तकनीशियन और वर्कशॉप हैंड्स सहित अन्य की भर्तियां होंगी।

इनके लिए ट्रेड कौशल परीक्षा आयोजित करने के लिए आवश्यक विभिन्न रैंकों को भी भरा जा रहा है। इसके अलावा 840 मल्टी टास्किंग स्टाफ की भी नियुक्ति की जा रही है। एसएससी द्वारा की जा रही भर्तियों में से 11,214 भर्तियां भरने के विभिन्न चरण हैं। वहीं 1799 रिक्तियों पर भर्ती के लिए जल्द ही विज्ञापन दिया जाएगा।

इन पदों पर होगी भर्तियां

हेड कांस्टेबल : 559 पुरुष + 276 महिलाएं = कुल 835

कांस्टेबल ड्राइवर : 1411 पुरुष

हेड कांस्टेबल (एडब्ल्यूओ/टीपीओ) : 573 पुरुष + 284 महिला = कुल 857

यह रहेगी भर्ति प्रक्रिया

खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदकों को लिखित परीक्षा, पीई और एमटी के साथ ही टाइपिंग परीक्षण भी देने होंगे। इस साल दिसंबर से जुलाई 2024 तक सभी पदों पर भर्ती होंगी। इसमें दिसंबर तक तकरीबन 3521 पदों पर भर्ती की जाएंगी। बचे पदों पर क्रमश जैसे-जैसे भर्ती होनी है, उसका शेड्यूल जारी किया जाएगा।

पिछले कुछ वर्षों की यह सबसे बड़ी भर्ती प्रक्रिया

Delhi Police Recruitment : दिल्ली पुलिस में इस बार जितने बड़े पैमाने पर भर्तियां होने जा रही हैं, संभवत पिछले कुछ वर्षों की यह सबसे बड़ी भर्ती है। इससे पहले बड़े पैमाने पर कॉमनवेलथ गेम्स के दौरान भर्तियां हुई थीं। उस दौरान भी सुरक्षा कारणों के मद्देनजर फील्ड ड्यूटी के अलावा कार्यालयी कामकाज से जुड़े कर्मचारियों की भर्ती की गई थीं।

Next Story