Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Congress : कल दिल्‍ली के लिए उड़ान भरेंगे CM भूपेश, सीईसी की बैठक में प्रत्‍याशियों के नामों पर लगेगी मुहर

TCP 24 News
11 Oct 2023 10:19 AM GMT
Congress : कल दिल्‍ली के लिए उड़ान भरेंगे CM भूपेश, सीईसी की बैठक में प्रत्‍याशियों के नामों पर लगेगी मुहर
x
Congress : रायपुर। CM भूपेश बघेल कल 12 अक्‍टूबर को दिल्‍ली जा रहे हैं।



Congress : रायपुर। CM भूपेश बघेल कल 12 अक्‍टूबर को दिल्‍ली जा रहे हैं। यहाँ वे कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में शामिल होंगे। सूत्रों की मानें तो इसी बैठक में पार्टी प्रत्‍याशियों के नाम फाइनल किए जाएंगे। सीईसी की बैठक 12 और 13 अक्‍टूबर को होगी।

Congress : पार्टी नेताओं ने बताया कि सीएम भूपेश कल दोपहर 12 बजे विमान से दिल्‍ली के लिए रवाना होंगे और दोपहर पौने दो बजे दिल्‍ली पहुंच जाएंगे, जहां वे छत्‍तीसगढ़ सदन में रुकेंगे। बघेल दिल्‍ली में पार्टी के राष्‍ट्रीय नेताओं से भी मिलेंगे। इस दौरान विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा होने की उम्‍मीद है। इसके बाद सीएम बघेल सीईसी की बैठक में शामिल होंगे।

Congress : बताते चले कि मंगलवार को छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस की स्‍क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई है। देर रात में करीब 4 घंटें तक चली इस बैठक में लगभग सभी सीटों पर सिंगल नाम फाइनल कर लिए गए हैं। अब सीईसी की बैठक में प्रस्‍तावित नामों पर अंतिम विचार किया जाएगा। आला कमान की मंजूरी मिलते ही प्रत्‍याशियों की सूची जारी कर दी जाएगी।

Congress : पार्टी के नेताओं के अनुसार प्रत्‍याशियों की घोषणा दो से तीन बार में करने की तैयारी है, लेकिन इसमें बदलाव भी हो सकता है। पहली सूची में 20 प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा हो सकती है। ये वे 20 सीटें होंगी जिन पर पहले चरण में मतदान होना है। संभव है कि पहली ही सूची में सीएम भूपेश बघेल, डिप्‍टी सीएम टीएस सिंहदेव, वरिष्‍ठ मंत्री ताम्रध्‍वज साहू, रविंद्र चौबे, मोहम्‍मद अकबर, उमेश पटेल, अमरजीत भगत और कवासी लखमा के साथ ही कुछ और नामों की भी घोषणा कर दी जाए।

Next Story