Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Chhattisgarh Phase 1 Election Live : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान शुरू, PM MODI-अमित शाह-मल्लिकार्जुन खडगे-राहुल गांधी ने ट्वीट कर की ये अपील…

rohit banchhor
7 Nov 2023 3:21 AM GMT
Chhattisgarh Phase 1 Election Live : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान शुरू, PM MODI-अमित शाह-मल्लिकार्जुन खडगे-राहुल गांधी ने ट्वीट कर की ये अपील…
x
Chhattisgarh Phase 1 Election Live : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान आज शुरू हो गया है।



Chhattisgarh Phase 1 Election Live : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान आज शुरू हो गया है। पहले चरण के तहत 20 सीटों पर मतदान होना हैं। इन 20 सीटों में कई दिग्गजों का भविष्य दांव पर है।

Chhattisgarh Phase 1 Election Live : इसी बीच चुनाव को लेकर पीएम मोदी, कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे, गृहमंत्री शाह और राहुल गांधी ने ट्वीट कर जनता से मतदान करने की अपील की है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, छत्तीसगढ़ में आज लोकतंत्र के पावन उत्सव का दिन है. विधानसभा चुनाव के पहले चरण के सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि, वे अपना वोट जरूर डालें और इस उत्सव के भागीदार बनें. इस अवसर पर पहली बार वोट डालने वाले राज्य के सभी युवा साथियों को मेरी विशेष बधाई!

वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर लिखा, छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया ! आज छत्तीसगढ़ राज्य में प्रथम चरण का मतदान शुरु हो चुका है. हमारी हर मतदाता से, ख़ासतौर से पहली बार वोट देने वाले युवाओं से अपील है कि वोट ज़रूर करें. हमें पूरा विश्वास है कि छत्तीसगढ़ में न्याय युक्त शासन रहेगा और लोकतंत्र के प्रति भरोसा बरक़रार रहेगा.

गृहमंत्री शाह ने ट्वीट कर लिखा, छत्तीसगढ़ के प्रथम चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि, प्रदेश से भ्रष्टाचार और घोटालों के शासन को समाप्त कर जनजातीय समाज, किसानों, गरीबों और युवाओं के कल्याण के प्रति समर्पित सरकार चुनने के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें. आपका एक बहुमूल्य वोट छत्तीसगढ़ के सुनहरे भविष्य का निर्माण करेगा.

इसके अलावा राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर लिखा, जब इस्तेमाल करें अपना मताधिकार, याद रहे, छत्तीसगढ़ में फिर एक बार, कांग्रेस की भरोसे की सरकार. कांग्रेस की छत्तीसगढ़ को गारंटी-

किसानों का कर्ज़ माफ

20 क्विंटल/एकड़ धान खरीदी

भूमिहीनों को ₹10,000/वर्ष

धान पर ₹3,200 MSP

तेंदूपत्ता पर ₹6,000/बोरा

तेंदूपत्ता के लिए ₹4000/वर्ष बोनस

200 यूनिट बिजली फ्री

गैस सिलेंडर पर ₹500 सब्सिडी

KG से PG तक मुफ्त शिक्षा

₹10 लाख तक मुफ्त इलाज

17.5 लाख परिवारों को आवास

जातिगत जनगणना

हम जो कहते हैं, वो कर के दिखा देते हैं!

Next Story