Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Breaking News: इंडिया टीम को मिला दोहरा झटका, हार्दिक पंड्या हुए वर्ल्ड कप से बाहर, अधिक जानकारी के लिए पढ़े.....

TCP 24 News
4 Nov 2023 5:06 AM GMT
Breaking News: इंडिया टीम को मिला दोहरा झटका, हार्दिक पंड्या हुए वर्ल्ड कप से बाहर, अधिक जानकारी के लिए पढ़े.....
x
टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2023 में बड़ा झटका लगा है. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या एंकल की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हाे गए हैं. उनकी जगह तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को मौका मिला है

Breaking News: टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2023 में बड़ा झटका लगा है. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या एंकल की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हाे गए हैं. उनकी जगह तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को मौका मिला है. पंड्या बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी के दौरान 19 अक्टूबर को चोटिल हो गए थे. इसके बाद वे एनसीए में रिहैब कर रहे थे. बीसीसीआई की ओर से पिछले दिनों बताया गया था कि उनकी चोट में सुधार हो रहा है. लेकिन अब उनके बाहर होने की खबर आ रही है. यह टीम इंडिया के लिए दोहरा झटका इसलिए भी है, क्योंकि पंड्या के बाहर होने के बाद टीम सिर्फ 5 ही गेंदबाजों के साथ खेल रही है. पंड्या के बाहर होने के बाद दूसरे ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को भी मौका नहीं मिला. बतौर बैटर सूर्यकुमार यादव और बतौर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में जगह मिली. टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अब तक 7 मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है.

Breaking News: हार्दिक पंड्या को वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ बॉलिंग करते वक्त चोट लग गई थी. इसके बाद उन्हें तुरंत मैदान से बाहर जाना पड़ा था. बता दें कि हार्दिक पंड्या ने इस वर्ल्ड कप में 4 मैच खेले. उन्होंने इन मैचों में 5 विकेट झटके. बैटिंग के लिए उनकी बारी सिर्फ एक बार आई, जिसमें 11 रन बनाकर नाबाद रहे थे. वर्ल्ड कप के अपने 8वें मुकाबले में भारतीय टीम को रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ उतरना है. टीम शुरुआती 7 मैच जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है.

Breaking News: गावस्कर ने कहा- बड़ा झटका ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने माना कि पंड्या का बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका है. क्याेंकि वे अहम समय पर गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा योगदान देते हैं. भारतीय टीम को राउंड रॉबिन के अंतिम मैच में 12 नवंबर को नीदरलैंड्स से भिड़ना है रोहित शर्मा की नजर अब टेबल में नंबर-1 पर रहने की होगी. ऐसे में उसे सेमीफाइनल में नंबर-4 की टीम से भिड़ना होगा टीम इंडिया से पहले श्रीलंका, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया सहित कई टीमें चोट से परेशान रही हैं. इस कारण कई टीमों ने मांग की है कि टूर्नामेंट के दौरान 15 से अधिक खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने की अनुमति मिले. अभी आईसीसी के नियम के अनुसार, टीम में अधिकतम 15 खिलाड़ी ही रखे जा सकते हैं. पंड्या के वनडे रिकॉर्ड की बात करें, तो उन्होंने अब तक 86 वनडे खेले हैं. 34 की औसत से 1769 रन बनाए हैं. 11 अर्धशतक लगाया है. नाबाद 92 रन बेस्ट प्रदर्शन है. स्ट्राइक रेट 110 का है. बतौर तेज गेंदबाज वे 84 विकेट भी ले चुके हैं. 24 रन देकर 4 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है.

प्रसिद्ध कृष्णा का भी रिकॉर्ड अच्छा 27 साल के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के वनडे रिकॉर्ड की बात करें, तो उन्होंने अब तक 17 वनडे खेले हैं. 26 की औसत से 29 विकेट लिए हैं. 12 रन देकर 4 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. इकोनॉमी 5.60 की है. वे भी करियर के दौरान चोट से परेशान रहे हैं. ओवरऑल लिस्ट-ए क्रिकेट की बात करें, तो कृष्णा ने 67 मैच में 113 विकेट लिए हैं

Next Story