Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Bageshwar Dham : बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री जल्द रचाने वाले हैं ब्याह! जानें कौन होंगी दुल्हन?

rohit banchhor
25 Dec 2023 8:32 AM GMT
Bageshwar Dham : बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री जल्द रचाने वाले हैं ब्याह! जानें कौन होंगी दुल्हन?
x
Bageshwar Dham : देशभर में सुर्खियां बटोर चुके पंडित धीरेंद्र शास्त्री से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आ रही है।



Bageshwar Dham : देशभर में सुर्खियां बटोर चुके पंडित धीरेंद्र शास्त्री से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जल्द ही शादी करने जा रहे हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने मीडिया से बातचीत में दी है। इधर एक कन्या ने उनकी दुल्हन होने का दावा किया है।

Bageshwar Dham : बता दें कि बागेश्वर पीठाधीश्वर कई बार शादी को लेकर बोलते देखे गए हैं। रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में फिर सेहरा सजाने की जानकारी दी है। पत्रकारों ने उनसे उनकी दुल्हन के बारे में पूछा तो वे कुछ नहीं बोले। आपको बता दें कि उनकी शादी को लेकर बीते दिनों सुर्खियों में आई एक युवती ने दावा किया है कि उनकी शादी धीरेंद्र से होने वाली है। ये और कोई नहीं शिवरंजनी हैं। शिवरंजनी की ओर से एक मीडिया को संदेश मिला है। जिसमें लिखा है शिवरंजनी संग धीरेंद्र। कयास लगाए जा रहे हैं कि वे धीरेंद्र शास्त्री की ओर इशारा कर रही हैं।

एक दिन पहले क्या कहा धीरेंद्र शास्त्री ने

बता दें कि रविवार को बागेश्वर धाम के दरबार हॉल में बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई बातें कहीं। इस दौरान उन्होंने अपनी शादी को लेकर भी बयान दिया है। शास्त्री ने कहा कि हम शादी की बात सुन-सुनकर पक गए हैं। अब तो गुरु भी कहने लगे की अब कर लो। बीच में कुछ ऐसे कार्य हुए, उसके बारे में मैं बताता हूं। मेरे पास कुछ पत्र आए हैं। दो-तीन महीने में ये बहुत ज्यादा बढ़ गए हैं। उसमें भावुक बातें रहती हैं। हमने कई पत्रों में से चार पत्र ऐसे छांटे और पढ़े। उसमें तरह-तरह की बातें लिखी थीं, अंत में धमकी लिखी थी कि अगर आप बारात लेकर नहीं आएंगे तो हम आत्महत्या कर लेंगे।

शास्त्री ने कहा कि तरह-तरह की इमोशनल बातें लिखी थीं। हम तो साधारण से मुनष्य, डर गए। मैंने अपनी टीम को बताया कि लवेरिया वाले लेटर आए हैं। दो-तीन दिन पहले एक वीडियो जारी किया है। इसमें कहा कि कोई भी इस तरह का कृत्य न करे। मैं बता देना चाहता हूं कि हम सनातन के सिपाही हैं। सनातन में माता-पिता की आज्ञा से सबकुछ होता है। जहां हमारे माता-पिता कहेंगे हम वहां विवाह करेंगे। कई प्रपंचों को बढ़ता देखकर मैंने सोचा कि साधु को बर्बाद करना बहुत सस्ता है। एक दाग आपको जमीन ने गाड़ देता है। इस सब प्रपंचों को देखते हुए हमने सोचा है कि जल्दी ही इस काम को निपटा लेते हैं फिर आगे के संकल्पों पर बढ़ेंगे। हमने तय किया है जल्द ही हम सेहरा सजाने वाले हैं।

कौन है शिवरंजनी

शिवरंजनी एक यूट्यूबर और भजन गायिका हैं। वे छतरपुर के बागेश्वर धाम कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री की शादी की खबरों को लेकर सुर्खियों में आई थीं। वे खुद को MBBS की छात्रा बताती हैं। उन्होंने गंगोत्री धाम से बागेश्वर धाम तक की पदयात्रा की थी। वे धीरेंद्र शास्त्री से मुलाकात भी करना चाहती थीं। शिवरंजनी का कहना था कि वह अपनी कामना को लेकर बागेश्वर धाम की यात्रा कर रही है। उन्होंने कहा था कि वह उनके प्राणनाथ हैं और उनसे मिलने की लालसा उन्हें गंगोत्री से बागेश्वर धाम खींचकर ला रही है। बता दें कि शिवरंजनी ने खैरागढ़ से आठ साल तक संगीत की शिक्षा हासिल की है। शिवरंजनी चार साल की उम्र से भजन गा रही हैं। उनकी मंत्रमुग्ध करने वाली आवाज सुनकर भक्त भावविभोर हो उठते हैं।

कौन हैं पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ा गांव स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कथावाचक हैं। कथा के दौरान वह दरबार लगाते हैं। दावा है कि वह किसी से बात किए बिना उसके बारे में एक पर्ची पर सबकुछ लिख देते हैं। सोशल मीडिया में उनके लाखों-करोड़ों भक्त जुड़े हैं। करीब छह माह पहले नागपुर में अंधविश्वास उन्मूलन समिति के अध्यक्ष श्याम मानव ने पं. धीरेंद्र शास्त्री पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाते हुए चुनौती थी। जिसके बाद पूरे देश में पं. धीरेंद्र शास्त्री की चर्चा हुई थी।

Next Story