Begin typing your search above and press return to search.
BOLLYWOD

Shahrukh khan : दर्शकों की कसौटी पर खरी नहीं उतरी 'डंकी'? फिल्म ने शाहरुख को दिलाई साल की सबसे छोटी ओपनिंग, फिर भी हिट...

rohit banchhor
22 Dec 2023 6:25 AM GMT
Shahrukh khan : दर्शकों की कसौटी पर खरी नहीं उतरी डंकी? फिल्म ने शाहरुख को दिलाई साल की सबसे छोटी ओपनिंग, फिर भी हिट...
x
Shahrukh khan : सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म 'डंकी' गुरुवार से थिएटर्स में पहुंच चुकी है.



Shahrukh khan : सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म 'डंकी' गुरुवार से थिएटर्स में पहुंच चुकी है. 'पठान' और 'जवान' से बॉलीवुड के सारे पुराने बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड धो देने वाले शाहरुख से तीसरी बार भी एक बड़े धमाके की उम्मीद थी. जहां उनकी पिछली दो फिल्में एक्शन एंटरटेनर थीं, वहीं 'डंकी' एक इमोशनल सोशल ड्रामा है. जाहिर सी बात है कि एक्शन फिल्मों के मुकाबले ऐसी फिल्मों की कमाई थोड़ी कम होती है.

Shahrukh khan : पहले दिन के लिए 'डंकी' की एडवांस बुकिंग सॉलिड थी. पहले दिन के लिए बुकिंग से ही फिल्म ने 15 करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन कर लिया था. 'डंकी' की ओपनिंग का सारा खेल अब वर्ड ऑफ माउथ पर निर्भर था. गुरुवार को फिल्म के शुरूआती शोज से ही आए रिव्यू और जनता के रिएक्शन मिले-जुले रहे. लेकिन जिस टाइप की फिल्म 'डंकी' है, उस हिसाब से इसकी ओपनिंग फिर भी दमदार रही.

शाहरुख को मिली साल की सबसे छोटी ओपनिंग

ट्रेड रिपोर्ट्स बताती हैं कि 'डंकी' ने पहले दिन 30 से 32 करोड़ रुपये के बीच कलेक्शन किया है. इमोशनल ड्रामा के साथ 'लाइट' मोमेंट्स वाली फिल्म होना और हफ्ते के बीच में रिलीज की वजह से ये आंकड़ा उतना बड़ा नहीं है जितना शायद शाहरुख खान की फिल्म के लिए होना चाहिए.


इसी साल शाहरुख की 'जवान' ने 75 करोड़ और 'पठान' ने 57 करोड़ नेट कलेक्शन के साथ इंडियन बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत की थी. ऐसे में 'डंकी' की ओपनिंग थोड़ी छोटी जरूर नजर आती है. मगर 'डंकी' का पहला दिन शाहरुख के 30 साल लंबे करियर के टॉप 5 ओपनिंग दिनों में से एक है. इसलिए ये कहना गलत होगा कि ये कमजोर कमाई है. ऊपर से शाहरुख की पिछली दो फिल्में हिंदी के साथ-साथ तमिल और तेलुगू में भी रिलीज हुई थी इसलिए उनका मार्किट बड़ा था. 'डंकी' ऐसी फिल्म है जिसका मार्किट मुख्यतः उत्तर भारत में ही है.

हिट बनने से नहीं चूकेगी 'डंकी'

हिरानी और शाहरुख के ताजे कॉम्बो वाली 'डंकी' का गणित बहुत सिंपल है. फिल्म का रिपोर्टेड बजट 120 करोड़ रुपये बताया गया है. पहले ही दिन 30 करोड़ की रेंज में कमाई करने के बाद, शुक्रवार को फिल्म की कमाई में थोड़ी कमी नजर आएगी. लेकिन दूसरे दिन के लिए भी फिल्म का एडवांस बुकिंग ग्रॉस 9 करोड़ रुपये से ज्यादा है.

अनुमान कहता है कि शुक्रवार ही फिल्म के लिए 25 करोड़ रुपये तक नेट कलेक्शन ला सकता है. शनिवार-रविवार को फिल्म की कमाई में जंप आएगा और पहले वीकेंड के बाद 'डंकी' का नेट इंडिया कलेक्शन बड़े आराम से 110 करोड़ रुपये के करीब नजर आएगा. इसलिए फिल्म का हिट होना तो मुश्किल नहीं ही है.

तुलना में बात करें तो 'डंकी' का ओपनिंग कलेक्शन शाहरुख की 2013 की ब्लॉकबस्टर 'चेन्नई एक्सप्रेस' के करीब है, जिसने पहले दिन 33 करोड़ रुपये कमाए थे. इस फिल्म ने 227 करोड़ रुपये का टोटल नेट कलेक्शन किया था. राजकुमार हिरानी की पिछली फिल्म 'संजू' बहुत बड़ी हिट थी और 342 करोड़ कमाए थे. अबतक हिरानी की हर नई फिल्म उनका बेस्ट कलेक्शन और बेहतर करती जा रही थी. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि 'डंकी', रणबीर कपूर स्टारर 'संजू' की बराबरी कर पाती है या नहीं.

Next Story