FIFA WC Opening Ceremony : फीफा 2022 के ओपनिंग सेरेमनी में नोरा फतेही और BTS देंगे स्पेशल परफॉर्मेंस, ऐसे देख पाएंगे लाइव

 

कतर। कतर में रविवार (20 नवंबर) को 22वें फुटबॉल विश्व कप का आगाज हो जाएगा। 18 दिसंबर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में 32 टीमें भाग लेंगी। चार-चार टीमों को आठ ग्रुपों में बांटा गया है। अल बायत स्टेडियम में उद्घाटन समारोह का आयोजन होगा और यहीं पर टूर्नामेंट का पहला मुकाबला मेजबान कतर और इक्वाडोर के बीच खेला जाएगा। मैच से पहले ओपनिंग सेरेमनी में कई स्टार दिखाई देंगे।

ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन 21 नंवबर को होना था, लेकिन फीफा ने कतर के कहने पर 20 नवंबर की तारीख को तय किया। इसमें भारतीय अभिनेत्री और मॉडल नोरा फतेही दिखाई दे सकती हैं। फीफा ने पिछले महीने विश्व कप के लिए अपना एन्थम सॉन्ग ‘लाइट द स्काई’ रिलीज किया था। इसमें नोरा फतेही नजर आई थीं। अब ओपनिंग सेरेमनी में वह स्टेज पर दिखाई दे सकती हैं।
ओपनिंग सेरेमनी कब देखने को मिलेगा?
ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन 20 नवंबर (रविवार) को देख सकते हैं। यह कतर और इक्वाडोर के बीच होने वाले पहले मैच से पूर्व देखने को मिलेगा।

ओपनिंग सेरेमनी कितने बजे से देख सकते हैं?
कतर में ओपनिंग सेरेमनी की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे होगी। इसके बाद रात 9:30 बजे से कतर और इक्वाडोर के बीच मैच खेला जाएगा।

ओपनिंग सेरेमनी कौन-कौन परफॉर्म करेंगे?
BTS बैंड सबसे बड़ा आकर्षण होगा। उसके परफॉर्मेंस को देखने के लिए लोग बेताब हैं। इसमें ब्लैक आइड पीज और कोलंबिया के कलाकार जे बल्विन शामिल हैं। नाइजीरिया के संगीतकार और गीतकार पैट्रिक नैमेका ओकोरी और सितंबर के अंत में विश्व कप 2022 के लिए आधिकारिक एंथम बनाने वाले अमेरिकी रैपर लिल बेबी भी स्टेज पर दिखाई देंगे। नोरा फतेही का जलवा देखने को मिल सकता है।

भारत में ओपनिंग सेरेमनी किस चैनल पर देख सकेंगे?
फीफा विश्व कप के प्रसारण का अधिकार स्पोर्ट्स18 (Sports18) के पास है। आप स्पोर्ट्स18 के अलावा स्पोर्ट्स18 एचडी (Sports18 HD) चैनल पर ओपनिंग सेरेमनी और मैच देख सकते हैं।

फोन या लैपटॉप पर कैसे देख सकते हैं ओपनिंग सेरेमनी और विश्व कप के मैच?
विश्व कप के मैचों और ओपनिंग सेरेमनी की लाइव-स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा (Jio Cinema) एप पर देखी जा सकती है। इसके अलावा आप मैच से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स www.tcp24.news पर भी पढ़ सकते हैं।

फ्री में कैसे देखें मैच और ओपनिंग सेरेमनी?
जियो सिनेमा एप पर आप फ्री में मैच देख सकते हैं। बिना सब्सक्रिप्शन के जियो सिनेमा एप पर मैच मुफ्त में देखे जा सकते हैं। आप जियो सिनेमा वेबसाइट पर लैपटॉप और डेस्कटॉप पर भी मुफ्त में मैच देख सकते हैं। जियो सिनेमा अब जियो (Jio), वी (Vi), एयरटेल (Airtel) और बीएसएनएल ( BSNL) ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध है। जियो सिनेमा सभी मैचों को लाइव-स्ट्रीम करेगा। आप एप पर अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल, मलयालम और बंगाली सहित पांच भाषाओं मैच का आनंद ले सकते हैं।

Related Articles

Back to top button