Begin typing your search above and press return to search.
BOLLYWOD

Box Office: 200 करोड़ कमा चुकी 'Tiger 3', '12th Fail' के कमाई में हुई गिरावट...

yuvraj
16 Nov 2023 4:28 AM GMT
Box Office: 200 करोड़ कमा चुकी Tiger 3, 12th Fail के कमाई  में हुई गिरावट...
x
सिनेमाघरों में इस वक्त सलमान खान की फिल्म 'टाइगर 3' सजी हुई है। भाई की यह फिल्म दिवाली के मौके पर 12 नवंबर 2023 को रिलीज हुई।

Box Office: सिनेमाघरों में इस वक्त सलमान खान की फिल्म 'टाइगर 3' सजी हुई है। भाई की यह फिल्म दिवाली के मौके पर 12 नवंबर 2023 को रिलीज हुई। इस फिल्म के साथ कोई और फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हुई है। हालांकि, पहले से विधु विनोद चोपड़ा निर्देशित '12वीं फेल' और हॉलीवुड फिल्म 'द मार्वल्स' लगी हुई हैं। बड़े बजट की बॉलीवुड फिल्मों में फिलहाल 'टाइगर 3' ही इकलौती है। यह फिल्म रिलीज के दूसरे दिन ही 100 करोड़ क्लब में शामिल हो गई

सलमान खान, कटरीना कैफ और इमरान हाशमी जैसे सितारों से सजी 'टाइगर 3' ने तीसरे दिन 44 करोड़ रुपये की कमाई की थी। अब चौथे दिन यानि बुधवार को इस फिल्म की कमाई में गिरावट दर्ज हुई है। आंकड़ों से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को इस फिल्म ने 22 करोड़ रुपये का कारोबार किया। इस फिल्म का कुल कलेक्शन अब 169.50 करोड़ रुपये हो गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस सप्ताह यह फिल्म 200 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी। यश राज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स की सलमान खान अभिनीत फिल्म 'टाइगर 3' की चार दिनों में खूब चांदी रही है। ओपनिंग डे पर इस फिल्म ने 44.5 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।

दूसरे दिन इस फिल्म की कमाई में भारी बढ़त दर्ज हुई। दूसरे दिन (पहले सोमवार को) फिल्म ने 59 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। पहले सोमवार की कमाई के मामले में इस फिल्म की तीनों ब्लॉकबस्टर फिल्म- पठान, जवान और गदर 2 तीनों को ही पीछे छोड़ दिया। सलमान खान, कटरीना कैफ और इमरान हाशमी जैसे सितारों से सजी 'टाइगर 3' ने तीसरे दिन 44 करोड़ रुपये की कमाई की थी। अब चौथे दिन यानि बुधवार को इस फिल्म की कमाई में गिरावट दर्ज हुई है। आंकड़ों से मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को इस फिल्म ने 22 करोड़ रुपये का कारोबार किया।

इस फिल्म का कुल कलेक्शन अब 169.50 करोड़ रुपये हो गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस सप्ताह यह फिल्म 200 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी। टाइगर 3 के अलावा विक्रांस मैसी अभिनीत फिल्म '12वीं फेल' भी दर्शकों का खूब ध्यान आकर्षित कर रही है। बीते महीने 27 तारीख को रिलीज हुई फिल्म लगातार बॉक्स ऑफिस पर डटी हुई है। इस बेहद कम बजट की फिल्म अपनी कहानी के बूते दर्शकों के बीच छाई हुई है। '12वीं फेल' ने मंगलवार को यानि 19वें दिन 1.70 करोड़ रुपये कमाए थे। हालांकि, 20वें दिन '12वीं फेल' की कमाई में गिरावट आई है, फिल्म ने 95 लाख रुपये का कारोबार किया।

इसके साथ इस फिल्म का कुल कारोबार 35.60 करोड़ रुपये हो गया है। इन दिनों हॉलीवुड फिल्म 'द मार्वल्स' भी सिनेमाघरों में लगी हुई है। मंगलवार को यानि पांचवे दिन 1.46 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। बुधवार को 'द मार्वल्स' के कारोबार में थोड़ी गिरावट आई। इस फिल्म ने बुधवार को 1.02 करोड़ रुपये कमाए। इसका कुल कारोबार अब 10.78 करोड़ रुपये हो चुका है।

Next Story