Begin typing your search above and press return to search.
Automobiles

BIG NEWS : कंप्यूटर और लैपटॉप इम्पोर्ट के लिए नहीं लगेगा लाइसेंस, सरकार का यू-टर्न, जानिए वजह?

TCP 24 News
14 Oct 2023 8:55 AM GMT
BIG NEWS : कंप्यूटर और लैपटॉप इम्पोर्ट के लिए नहीं लगेगा लाइसेंस, सरकार का यू-टर्न, जानिए वजह?
x
BIG NEWS : नई दिल्ली : भारत में Computer और लैपटॉप्स के इम्पोर्ट के लिए लाइसेंस को लागू नहीं किया जाएगा. हालांकि, इन डिवाइसेज की शिपमेंट्स की निगरानी होगी.



BIG NEWS : नई दिल्ली : भारत में Computer और लैपटॉप्स के इम्पोर्ट के लिए लाइसेंस को लागू नहीं किया जाएगा. हालांकि, इन डिवाइसेज की शिपमेंट्स की निगरानी होगी. इससे पहले केंद्र सरकार ने अगस्त में कंप्यूटर्स, लैपटॉप्स और टैबलेट्स सहित कुछ प्रोडक्ट्स के इम्पोर्ट के लिए 1 नवंबर से लाइसेंस की जरूरत को लागू करने की घोषणा की थी.

सरकार अब सिर्फ निगरानी करेगी

भारत प्रत्यक वर्ष लगभग सात से आठ अरब डालर मूल्य के ये सामान आयात करता है. वाणिज्य सचिव सुनील बर्थवाल ने कहा, ‘जहां तक लैपटॉप के आयात की बात हैं तो इस पर किसी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं है. हम केवल यह कह रहे हैं कि जो कोई भी लैपटॉप का आयात करेगा, उस पर सरकार नजर रखेगी और इसका प्रतिबंधों से कोई लेना-देना नहीं है. Read more – Shehnaaz Gill की बिगड़ी हालत, अचानक अस्पताल में हुई भर्ती …

इस बारे में विदेश व्यापार महानिदेशक (डीजीएफटी) संतोष कुमार सारंगी ने कहा कि आयात प्रबंधन प्रणाली एक नवंबर से लागू होगी. उन्होंने कहा कि इस संबंध में काम प्रगति पर है और उम्मीद है कि यह 30 अक्टूबर से पहले हो जाएगा.

Next Story