Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में बिजली के चपेट में एक और हाथी, पुरे वन विभाग में हड़कंप

yuvraj
13 Dec 2023 5:16 AM GMT
छत्तीसगढ़ में बिजली के चपेट में एक और हाथी, पुरे वन विभाग में हड़कंप
x
छत्तीसगढ़ में एक बार फिर हुआ हाथी की मौत। पिछले दिनों कोरबा में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक हाथी (Elephant) की जान चली गई थी. वहीं आज बलरामपुर जिले में एक हाथी की करंट लगने से मौत हो गई है

CG NEWS : बलरामपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर हुआ हाथी की मौत। पिछले दिनों कोरबा में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक हाथी (Elephant) की जान चली गई थी. वहीं आज बलरामपुर जिले में एक हाथी की करंट लगने से मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि गन्ना खेत की रखवाली करने के लिए खेत में करंट के बिछाए गए थे, जिसकी चपेट में आने से हाथी की जान चली गई.


घटना की सूचना मिलते ही मौके पर वन विभाग की टीम पहुंच गई है. यह मामला राजपुर वन परिक्षेत्र के नरसिंहपुर गांव का है. जानकारी के अनुसार, राजपुर वन परिक्षेत्र में हाथियों का दल विचरण कर रहा है. इस बीच नरसिंहपुर गांव में गन्ना की रखवाली करने के लिए खेत में लगाए गए करंट की चपेट में आने से नर हांथी की मौत हो गई. जब सुबह मृत हांथी पर ग्रामीणों की नजर तो इसकी सूचना वन विभाग दी. जिसके बाद वन अमला मौके पर पहुंचा.

मृत नर हांथी की उम्र लगभग 8 से 10 वर्ष बताई जा रही है. उप वनमडलाधिकारी आर एस श्रीवास्त ने बताया कि वन विभाग पोस्टमार्टम कराने की तैयारी में जुटा हुआ है. साथ ही हठी की मौत मामले में संबंधित किसान पर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जायेगा.

Next Story