Beauty Tips : ठुड्डी के कालेपन से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो आजमाएं ये आसान टिप्स...

Update: 2024-01-17 04:15 GMT

नई दिल्ली : अक्सर देखा जाता हैं कि ऑयली स्किन वाली महिलाओं की त्वचा पर तेल जमने की वजह से कई बार ठुड्डी और नाक के पास कालापन आने लगता हैं जो आपकी खूबसूरती पर दाग लगाने का काम करता है. डेड स्किन का यह जमाव आपको परेशानी में डालता हैं. इससे निजात पाने के लिए बाजार में कई प्रकार के उत्पाद उपलब्ध हैं लेकिन प्राकृतिक उपायों की मदद त्वचा को बिना नुकसान पहुंचाए ठुड्डी का कालापन दूर किया जा सकता हैं. आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही उपाय लेकर आए है जिनकी मदद से ठुड्डी का कालापन आसानी से दूर किया जा सकता हैं. तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में.

एलोवेरा

एलोवेरा जैल को रोजाना रात को सोने से पहले ठुड्डी पर लगाएं और रात भर के लिए इसे ठुड्डी पर छोड़ दें. उसके बाद सुबह उठकर नहाते समय ठुड्डी को साफ कर लें. ऐसा कुछ दिनों तक नियमित करें धीरे धीरे ठुड्डी का कालापन दूर होने लग जायेगा. आप चाहे तो एलोवेरा जैल को पूरे चेहरे पर भी लगा सकते हैं इससे आपके पूरे चेहरे में निखार आने में मदद मिलती है.

बेसन

एक चम्मच बेसन में नमक और गुलाबजल मिलाकर एक पेस्ट बनाएं. अब इस पेस्ट को ठुड्डी पर लगाएं और दो से तीन मिनट तक मसाज करने के बाद सूखने के लिए छोड़ दें. सूखने के बाद पानी से ठुड्डी को साफ कर लें.

Similar News