Instagram : इंस्टाग्राम ने की एक साथ कई शानदार फीचर्स की घोषणा, अब यूजर्स को मिलेंगी ये सुविधाएं, जानिए सबकुछ

Instagram : इंस्टाग्राम यूजर्स की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है. हाल ही में छह अक्तूबर को इंस्टाग्राम ने अपनी 13 वीं सालगिरह मनाई।

Update: 2023-10-23 08:32 GMT



Instagram : इंस्टाग्राम यूजर्स की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है. हाल ही में छह अक्तूबर को इंस्टाग्राम ने अपनी 13 वीं सालगिरह मनाई। अब मेटा के स्वामित्व वाले एप ने जनरेशन Z को आकर्षित करने के लिए नए फीचर्स पेश किए हैं। इंस्टाग्राम जल्द ही नए फीचर्स का टेस्टिंग शुरू करेगा और आने वाले महीनों में उन्हें लॉन्च कर सकता है।

Instagram : नई क्रिएटिव फीचर्स में जन्मदिन के लिए रिमाइंडर, ऑडियो नोट्स, सेल्फी के माध्यम से वीडियो नोट्स और स्टोरी के लिए मल्टीपल लिस्ट शामिल होंगी। कंपनी के मुताबिक, ये फीचर्स नई जेनरेशन को एप पर अपनी क्रिएटिविटी व्यक्त करने और कंटेंट को अधिक आसानी से शेयर करने में मदद करेंगे। चलिए जानते हैं इन फीचर्स के बारे में

जन्मदिन रिमाइंडर

Instagram : इंस्टाग्राम का पहला फीचर है-जन्मदिन के लिए रिमाइंडर। इंस्टाग्राम पहले से ही यूजर्स को अपने प्रियजनों का जन्मदिन मनाने की सुविधा देता है। नई सुविधा के साथ यूजर्स को अपने दोस्तों को उनके जन्मदिन याद रखने में मदद करने की भी अनुमति देगा। वे अपने प्रोफाइल फोटो में नई तस्वीरें या कन्फेटी जैसे इफेक्ट जोड़कर ऐसा कर सकते हैं।

Instagram : इंस्टाग्राम अब यूजर्स के लिए नोट्स जोड़ना भी आसान बना रहा है। यह या तो एक ऑडियो नोट या सेल्फी वीडियो नोट हो सकता है। नोट्स ने एप पर लोकप्रियता हासिल की है, जिससे यूजर्स तुरंत एक-दूसरे के साथ अपडेट शेयर कर सकते हैं। यह मैसेज के टॉप पर डीएम सेक्शन में उपलब्ध है। नया ऑडियो नोट्स फीचर यूजर्स को वॉयस रिकॉर्डिंग को नोट के रूप में बनाने की सुविधा देगा, जबकि सेल्फी वीडियो नोट्स 24 घंटे के लिए नोट के रूप में एक शॉर्ट वीडियो रिकॉर्ड करना आसान बनाएगा।

Instagram : इंस्टाग्राम पर स्टोरीज में एक से अधिक लिस्ट को बनाने का फीचर भी आने वाला है। अब तक, यूजर्स अपने करीबी दोस्तों की एक लिस्ट बनाने में सक्षम थे जिनके साथ वे स्टोरीज का चयन करना चाहते थे। हालांकि, अब यूजर्स स्टोरीज में कई लिस्ट बना सकते हैं, जैसे कि एक उनके विश्वविद्यालय के दोस्तों के लिए, दूसरी उनके कार्यालय के दोस्तों के लिए, आदि।

Tags:    

Similar News