Today 30 Nov Horoscope: मीन राशि वालों को मिलेगा रुका हुआ धन वापस, मकर राशि वालों को मिल सकती है पारिवारिक व्यवसाय के लाभ, वाहन की प्राप्ति भी....जाने आपके राशि में क्या है....

मीन राशि वालों को मिलेगा रुका हुआ धन वापस, मकर राशि वालों को मिल सकती है पारिवारिक व्यवसाय के लाभ, वाहन की प्राप्ति भी....जाने आपके राशि में क्या है....

By :  yuvraj
Update: 2023-11-30 03:07 GMT

Today 30 Nov Horoscope: आज का पंचांग दिनांक 30.11.2023 शुभ संवत 2080 शक 1945 मार्गशीर्ष माह सूर्य दक्षिणायन कृष्ण पक्ष तृतीया तिथि दिन दोपहर 02:26 बजे तक गुरुवार आद्रा नक्षत्र दोपहर 03:01 बजे तक आज चंद्रमा मिथुन राशि में आज का राहुकाल दोपहर 01 बजे दोपहर 14:00 बजे से रहेगा 02:36 तक.

मेष - कोई काम बीच में रुक सकता है. कुछ अनचाहे मेहमान आपके यहाँ आ सकते हैं। त्वचा की एलर्जी संबंधी समस्याएं। मंगल ग्रह के उपाय- हनुमानजी के दर्शन और सुंदर कांड का पाठ करें। मंदिर में सिन्दूर दान करें।

वृषभ - दांपत्य जीवन में सुख और यात्रा के योग हैं. दिन बढ़िया रहेगा. स्लिप डिस्क के कारण समस्या संभव. करने योग्य उपाय- ॐ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. मां महामाया के दर्शन करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

मिथुन - कोई आपको लगातार धोखा दे रहा है। अपने कार्य में गोपनीयता बनाए रखें। पूरा काम भरोसे पर छोड़ने से नुकसान। रक्त विकार संभव। शुक्र ग्रह से उपाय-दुर्गा कवच का जाप करें। दुर्गाजी के दर्शन करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

कर्क - दैनिक जीवन में शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आय के कारण आप उदास महसूस करेंगे। सहकर्मियों के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं। आक्रामकता के कारणों को कम करने के लिए शनि के उपाय - दिन की शुरुआत "ओम शं शनैश्चराय नमः" मंत्र का जाप करके करें। भगवान आशुतोष का रूढ़ अभिषेक करें। उड़द या तिल का दान करें.



सिंह - नये कार्य में प्रारंभ से ही सफलता। आपके उत्साह एवं समर्पण में वृद्धि हो। गणित और भाषा पर अच्छी पकड़ होने से आप महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति उत्तरदायी रहेंगे। एलर्जी की सम्भावना. बुध के उपाय - ॐ बुं बुधाय नमः की एक माला जाप करें। गणेश जी की पूजा करें. इलायची खाएं और खिलाएं.

कन्या - आर्थिक सहायता की जरूरत पड़ेगी. किसी मांगलिक प्रसंग में भाग लेंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति. उदर विकार से कष्ट। शनि के उपाय करेंगे तो लाभ होगा - दिन की शुरुआत 'ॐ शं शनैश्चराय नम:' की एक माला का जाप करके करें। भगवान आशुतोष का रूढ़ अभिषेक करें। उड़द या तिल का दान करें.

तुला - संगीत से अच्छी सराहना मिलेगी। और लाभ मिलने की संभावना है. साझेदारों के साथ समन्वय. कमर या रीढ़ की हड्डी में दर्द. शुक्र के लिए निम्नलिखित उपाय करें- ॐ शुं शुक्राय नमः का जाप करें। महामाया के दर्शन करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

वृश्चिक - परिवार की देखभाल करने वाला। घर में हर मनचाही वस्तु की खरीदारी. पारिवारिक कलह. पेट दर्द से परेशान हैं. मंगल ग्रह के उपाय- ॐ अं अंगारकाय नमः की एक माला जाप करें। हनुमानजी की पूजा करें. दाल और गुड़ का दान करें.

धनु - बच्चों की शिक्षा संबंधी खर्चों में वृद्धि का समाचार मिलने से तनाव। बजट असंतुलन से तनाव उत्पन्न होगा। आलस्य हावी रहेगा. राहु से राहत के लिए- ॐ रां राहवे नमः का जाप करें। काली वस्तु का दान करें.

मकर - पारिवारिक व्यवसाय में लाभ। नये वाहन का सुख. दांपत्य जीवन में तनाव. शांति के लिए- ॐ गुरुवे नमः का जाप करें. पीले रंग का मीठा भोजन करें और दान करें।

कुम्भ - मनोबल बहुत अच्छा रहेगा. काम में आपको अच्छी सफलता मिलेगी। उत्सुकता के कारण शारीरिक कष्ट की संभावना। मंगल ग्रह की शांति के लिए- ॐ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. हनुमानजी की पूजा करें. मसूर दाल, गुड़ या तांबा दान करें।

मीन - रुका हुआ भुगतान मिलेगा. आय के नये स्रोतों की योजना बनेगी। निर्णय में आलस्य और देरी से बचें। राहु जनित दोषों की शांति के लिए- ॐ राहवे नमः का जाप करके दिन की शुरुआत करें। भगवान शिव को धतूरे की माला चढ़ाएं।

Tags:    

Similar News