CG News : छत्तीसगढ़ में दो दिनों के अंदर संक्रमण के 5 मामले आए सामने, सावधानी बरतना जरूरी...

CG News : छत्तीसगढ़ में दो दिनों के अंदर संक्रमण के 5 मामले आए सामने, सावधानी बरतना जरूरी...

Update: 2023-12-23 11:29 GMT


रायपुर। CG News छत्तीसगढ़ में बीते दो दिनों के अंदर कोरोना संक्रमण के 5 मामले आए हैं जिसमें चार मामले शुक्रवार के बताए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण को लेकर सावधानी बरतने के लिए बड़ी संख्या में जांच करवाई गई थी। जिनमें से वह लोग जिन्हें सर्दी और हल्की बुखार जैसी समस्या है उन्हें शामिल किया गया था। हालांकि यह कोरोना खतरनाक बिल्कुल भी नहीं है लेकिन सावधानी बरतना बेहद ही जरूरी है।

बता दें कि दो दिनों में राज्य में पांच संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है। जिसमें से रायपुर जिले में दो बिलासपुर, कांकेर और दुर्ग जिले में एक-एक मामले सामने आए हैं। इन सभी पॉजिटिव मरीज को कोरोना गाइडलाइन कि नियमों के तहत सावधानी बरतने के लिए कहा गया है। विशेषज्ञों का मानना है कि यह कोरोना अभी खतरनाक नहीं है लेकिन अगर इसके विस्तार को नहीं रोका गया तो समस्याएं हो सकती हैं। इस आधार पर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लगातार ऐसे लोग जिन्हें सर्दी खांसी की समस्या हो रही है उन्हें कोविड जांच करने की सलाह दी जा रही है। इसके साथ ही स्वास्थ्य अधिकारी इन्फ्लूएंजा के मामले में भी विशेष ध्यान दे रहे हैं।

सीएम साय ने ली स्वास्थ्य विभाग की बैठक-

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने शुक्रवार को तमाम स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ बैठक ली है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अधिकारियों से कहा कि अगर आपात स्थिति बनती है तो उस स्थिति से निपटने के लिए पूरी तैयारी अस्पतालों में की जाए। सभी अस्पतालों में दवाओं, बेड, ऑक्सीजन की उपलब्धता परखी जाए। इसके साथ ही अस्पतालों में मौजूद तमाम उपकरणों को गतिशील बनाए रखने के लिए समय-समय पर मॉकड्रिल किया जाए।

Tags:    

Similar News