CG Crime : जवानों ने नक्सलियों के नापाक मंसूबों पर फेरा पानी, सड़क किनारे लगी 25-25 किलो के दो आईईडी बरामद...

CG Crime : जवानों ने नक्सलियों के नापाक मंसूबों पर फेरा पानी, सड़क किनारे लगी 25-25 किलो के दो आईईडी बरामद...

Update: 2023-12-25 15:10 GMT


बीजापुर। CG Crime जिले में एक बार फिर सुरक्षाकर्मियों ने नक्सलियों के नापाक मंसूबों पर पानी फेरते हुए दो आईईडी बम बरामद कर उसे नष्ट करने का काम किया है। बताया जाता है कि जवान सड़क के रास्ते सर्चिंग पर निकले हुए थे। उस वक्त उन्हें गश्त के दौरान 25-25 किलो के दो आईईडी बरामद हुए। माना जा रहा है कि बड़ी संख्या में जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए सड़क के बीचो-बीच यह आईईडी प्लांट किया‌ गया‌ था।

बीजापुर एसएसपी अंजनैया वैष्णवर्य ने बताया कि जवानों की सूझबूझ और सतर्कता से बड़ी घटना होने से बच गई। उन्होंने कहा कि नक्सली सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से अक्सर इस तरह से आईईडी बम लगाते हैं। यह बम नक्सलियों ने मरदण्डा से बासागुड़ा सड़क पर प्लांट किया था। दोनो बम को जवानों ने नष्ट किया है वह 25-25 किलो का बताया‌ जा रहा है। यह आईईडी नक्सलियों द्वारा सुरक्षाकर्मियों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से सड़क मंे 5×5 फिट लम्बा-चौड़ा व 4 फिट गहरा गड्ढा खोदकर प्लांट किया गया था। केरिपु 168 वाहिनी और थाना आवापल्ली की बीडीएस टीम द्वारा बम को डिफ्यूज कर दिया गया है।

कांकेर में जवानों ने नक्सलियों को खदेड़ा-

वहीं आज दोपहर में कांकेर जिले के आमबेड़ा में नक्सलियों और जवानों के बीच जोरदार मुठभेड़ देखने को मिली थी। जहां जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की। जिसके बाद नक्सली उल्टे पैर जंगल की तरफ वापस भाग गए। फायरिंग रुकने के बाद जवानों के द्वारा जंगल में सर्चिंग की गई जिसमें बड़ी संख्या में नक्सली सामग्री बरामद हुई है।

Tags:    

Similar News