Sensex Opening Bell : निवेशकों की टिकी निगाहें, शेयर बाजार में सपाट शुरुआत, एक क्लिक में जानिए सेंसेक्स-निफ्टी का हाल

Sensex Opening Bell : सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बीच शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांक बढ़त के साथ खुले।

Update: 2023-12-22 05:01 GMT



Sensex Opening Bell : सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बीच शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांक बढ़त के साथ खुले। हालांकि शुरुआती कारोबार में वित्तीय और एफएमसीजी शेयरों में गिरावट के कारण बाजार सपाट ढंग से कारोबार करता दिखा।

Sensex Opening Bell : बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 09:57 बजे 168.38 (0.23%) अंकों की बढ़त के साथ 71,097.82 के स्तर पर जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 72.91 (0.34%) अंकों की मजबूती के साथ 21,327.95 के लेवल पर कारोबार करता दिखा।

Sensex Opening Bell : शुरुआती कारोबार में शुक्रवार को बाजार में बुल्स को बढ़त मिलती दिखी। इस दौरान निफ्टी के 38 शेयर हरे निशान में कारोबार करते दिखे वहीं, 10 शेयर लाल निशान पर और दो शेयर बिना किसी बदलाव के कारोबार करते दिखी। अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज, टाटा मोटर्स, यूपीएल और डिविज लैबोरेटरीज के शेयर टॉप गेनर्स के रूप में कारोबार करते दिखे। वहीं दूसरी ओर, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, इन्फोसिस, एचडीएफसी बैंक और इंडसइंड बैंक के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई।

Tags:    

Similar News