Crack Heel Cream : ठंड के मौसम में फटी एड़ियों में लगाएं होममेड क्रीम, दर्द से मिलेगी राहत, आइए जाने इसके बारे में...

Crack Heel Cream : ठंड के मौसम में फटी एड़ियों में लगाएं होममेड क्रीम, दर्द से मिलेगी राहत, आइए जाने इसके बारे में...

Update: 2023-12-03 16:26 GMT


Crack Heel Cream : ठंड के मौसम में स्किन में रूखापन होने लगता है। चेहरे और हाथ-पैरों के साथ ये रूखापन एड़ियों पर भी दिखता है। बहुत सारे लोगों की एड़ियां फटना शुरू कर देती है और उनमे दरारें उभर आ जाती है। जिसकी वजह से काफी दर्द भी होता है। ऐसे में मार्केट की क्रीम भी अपना असर नहीं दिखा पाती है। अगर फटी एड़ियां शर्मिंदगी के साथ ही दर्द का भी कारण बन रही हैं तो उसमे ये होममेड क्रीम बनाकर लगाएं। रोजाना लगाने से फर्क अपने आप दिखने लगेगा।

फटी एड़ियों के लिए क्रीम बनाने की सामग्री- सरसों का तेल दो चम्मच, नारियल का तेल दो चम्मच, वेसलीन एक चम्मच, विटामिन ई कैप्सूल दो, आधा चम्मच कपूर।

ऐसे बनाए क्रीम- किसी बाउल में दो चम्मच नारियल का तेल और सरसों का तेल मिला लें। इसमे कपूर को बारीक पाउडर बनाकर मिक्स करें। साथ में वेसलीन और विटामिन ई कैप्सूल डालें। सारी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स कर बाउल को गर्म पानी में डालकर अच्छी तरह गर्म कर लें। फिर इस मिक्सचर को किसी कांच के जार में भरकर रेफ्रिजरेटर में रख दें। जब ये मिक्सचर बिल्कुल ठंडा होकर जम जाए। तो इसे इस्तेमाल करने के लिए रख लें।

एड़ी पर रोजाना लगाएं- हर रोज रात को सोने से पहले पैरों को अच्छी तरह साफ कर पोंछ लें। फिर इस होममेड क्रैक क्रीम को लगाएं और मसाज करें। जब क्रीम पैरों में सोख लें तो मोजे पहन लें। रोजाना इस क्रीम को लगाने से कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लगेगा। 

Tags:    

Similar News