Blackheads Removal Trick : क्या आपके भी नाक पर ब्लैकहेड्स जमा है, तो इस आसान से तरीके से हटाएं ब्लैकहेड्स...

Blackheads Removal Trick : क्या आपके भी नाक पर ब्लैकहेड्स जमा है, तो इस आसान से तरीके से हटाएं ब्लैकहेड्स...

Update: 2023-11-05 14:06 GMT


Blackheads Removal Trick : स्किन को एक्सफोलिएट करने और स्क्रब करने के बाद भी चेहरे के कुछ हिस्सों पर ब्लैकहेड्स जमा हो जाते हैं। जो दिखने में काफी खराब लगते हैं। सबसे खास बात कि ब्लैकहेड्स रिमूव करते समय काफी दर्द होता है। टूल की मदद से अगर ब्लैकहेड्स निकालने में अगर आपको काफी दर्द होता है तो इस आसान से तरीके से आप गंदे ब्लैकहेड्स को निकाल सकती हैं।

ब्लैकहेड्स रिमूव करने के लिए चाहिए बस दो चीजें-

ब्लैकहेड्स रिमूव करने के लिए बस दो चीजों की जरूरत होगी। किसी बाउल में एक चम्मच शहद और एक चम्मच नींबू का रस लेकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को नाक के ब्लैकहेड्स वाले हिस्से पर लगा लें। फिर इसके ऊपर किसी पॉलीथिन को अच्छे से चिपका दें। करीब आधे घंटे इसे चिपका रहने दें। फिर इस पॉलीथिन को हटाएं और किसी साफ कपड़े से नाक के ब्लैकहेड्स वाले हिस्से को साफ कर दें। ब्लैकहेड्स रिमूव करने का ये काफी इफेक्टिव तरीका है।

इन तरीकों से भी कर सकते हैं ब्लैकहेड्स रिमूव-

1. अंडे के सफेद भाग को किसी कटोरी में निकालकर उसमे शहद मिलाएं। फिर इस पेस्ट को ब्लैकहेड्स वाले हिस्से पर लगाकर सूखने दें। जब ये सूख जाए तोे कपड़े की सहायता से पोंछ कर हटाएं। इससे भी ब्लैकहेड्स आसानी से रिमूव हो जाते हैं।

2. बेकिंग सोडा में एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। फिर इस पेस्ट को ब्लैकहेड्स वाले हिस्से पर लगाएं। जब ये पैक सूख जाए तो हल्के हाथों से रगड़कर छुड़ाएं। ऐसा करने से ब्लैकहेड्स आसानी से साफ हो जाते हैं।

Tags:    

Similar News