Simple dot one : बेस्ड ईवी कंपनी ने अपने नए किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर “सिंपल डॉट वन” को किया लॉन्च, आइए जाने इसकी फीचर्स

Simple dot one : बेस्ड ईवी कंपनी ने अपने नए किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर “सिंपल डॉट वन” को किया लॉन्च, आइए जाने इसकी फीचर्स

Update: 2023-12-18 15:56 GMT


नई दिल्ली। Simple dot one बेंगलुरु बेस्ड ईवी कंपनी ने अपने प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंपल वन के बाद अब किफायती प्रोडक्ट सिंपल डॉट वन को भी लॉन्च कर दिया है। जिसकी एक्स शोरूम प्राइस 99,999 रुपये है। कंपनी ने इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा 151 किलोमीटर प्रति चार्ज की बैटरी रेंज के साथ ही सिंपल डॉट वन को आकर्षक लुक-डिजाइन, कई खास फीचर्स और अच्छी टॉप स्पीड के साथ लॉन्च किया है। ऐसे में यह आने वाले समय में टॉप सेलिंग ओला एस-1 एक्स के साथ ही बाकी सारी ईवी टू-व्हीलर कंपनियों के लिए बड़ी चुनौती बनने को तैयार है।

स्कूटर को खरीदने के लिए इच्छुक ग्राहक नए सिंपल डॉट वन ई-स्कूटर को ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। यह स्कूटर सिंपल वन का एक अफोर्डेबल वेरिएंट है। यह ई स्कूटर ब्रेजेन ब्लैक, नम्मा रेड, ग्रेस व्हाइट और एजयोर ब्लैक जैसे 4 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इसे ब्रेजेेन एक्स और लाइट एक्स जैसे दो डुअल-टोन कलर ऑप्शंस में पेश किया गया है।

सिंपल डॉट वन स्पेसिफिकेशन-

सिंपल डॉट वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक 3.7 kWh का बैटरी पैक दिया गया है, जिसे एक बार चार्ज करने पर 151 किमी की प्रमाणित रेंज मिलने का दावा किया गया है। इसमें एक 8.5 किलोवाट (11.4bhp) का इलेक्ट्रिक मोटर लगा है, जो 72Nm का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट कर सकता है। कंपनी के दावे के अनुसार यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 105 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुंच सकता है और केवल 2.77 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकता है।

सेफ्टी फीचर्स में CBS, डिस्क ब्रेक शामिल हैं। इस स्कूटर में 35 लीटर की अंडर सीट स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा इसमें यूजर फ्रेंडली टच स्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जो कि राइडिंग अनुभव को बेहतर करने के लिए कई फंक्शन और ऐप कनेक्टिविटी प्रदान करता है। इस स्कूटर में 12 इंच के व्हील दिए गए हैं जो कि 90-90 ट्यूबलेस टायर के साथ आते हैं। यह स्कूटर इको, राइड, डेश और सोनिक जैसे 4 राइडिंग मोड्स का सपोर्ट करता है।

Tags:    

Similar News