Bihar Train Accident : सोने की तैयारी कर रहे थे यात्री, तभी दूसरे ट्रैक पर बिखर गईं बोगियां, जानिए ट्रेन हादसे की खौंफनाक दास्तां!

Bihar Train Accident : बक्सर : बिहार के बक्सर जिले में बुधवार रात दर्दनाक रेल दुर्घटना हो गई.

Update: 2023-10-12 04:43 GMT



Bihar Train Accident : बक्सर : बिहार के बक्सर जिले में बुधवार रात दर्दनाक रेल दुर्घटना हो गई. यहां रघुनाथपुर स्टेशन के पास दिल्ली-कामाख्या नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस की छह बोगी पटरी से उतर गईं. हादसे में चार यात्रियों की मौत हो गई. जबकि 70 लोग घायल हो गए हैं. हादसा रात 9:53 बजे हुआ. विजुअल में देखा जा रहा है कि थर्ड एसी की दो बोगियां पूरी तरह पलट गईं. जबकि चार अन्य बोगी पटरी से उतर गईं.

Bihar Train Accident : बताया जाता है कि कुल 23 बोगियां डीरेल हुई हैं. मौके पर युद्धस्तर पर राहत और बचाव कार्य शुरू हुआ. रेलवे ने यात्रियों को गंतव्य तक भेजने के लिए दूसरी ट्रेन से रवाना किया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का कहना है कि घटना के कारण का पता लगाने के लिए कमेटी गठित की जाएगी.

Bihar Train Accident : बक्सर के पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने बताया कि हादसे में चार यात्रियों की मौत हो गई. रेलवे पुलिस बल के एक अधिकारी ने बताया कि करीब 70 यात्री घायल हो गए हैं. उन्हें स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. गंभीर रूप से घायलों को पटना के एम्स रेफर किया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जानमाल के नुकसान पर संवेदना जताई है. उन्होंने कहा, रूट को क्लीयर किए जाने का अभियान पूरा हो गया है. सभी बोगी की जांच कर ली गई है. गुरुवार सुबह केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे मौके पर पहुंचे और बहाली कार्य-बचाव कार्यों का निरीक्षण किया.

Tags:    

Similar News