Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Raipur breaking : हवाई यात्रा करने वाले ध्यान दें- रायपुर आने-जाने वाली ये फ्लाइट रहेगी रद्द, सामने आई बड़ी वजह

Sharda Kachhi
21 Sep 2023 3:56 AM GMT

Raipur breaking : रायपुर/यूपी। संगमनगरी प्रयागराज में वायु सेना के स्थापना दिवस पर एक बड़ा एयर शो होना है। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के आने की उम्मीद है। एयर शो और उससे पहले रिहर्सल, एयरफोर्स के विमानों के आगमन के मद्देनजर अक्तूबर में कई दिन प्रयागराज एयरपोर्ट से फ्लाइटों का संचालन प्रभावित होगा। …

Raipur breaking : रायपुर/यूपी। संगमनगरी प्रयागराज में वायु सेना के स्थापना दिवस पर एक बड़ा एयर शो होना है। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के आने की उम्मीद है। एयर शो और उससे पहले रिहर्सल, एयरफोर्स के विमानों के आगमन के मद्देनजर अक्तूबर में कई दिन प्रयागराज एयरपोर्ट से फ्लाइटों का संचालन प्रभावित होगा। कई शहरों की फ्लाइट को रद्द करने की तैयारी है। एयरफोर्स के आला अफसरों और एयरपोर्ट अथॉरिटी के बीच समन्वय बैठकें चल रही हैं।

Raipur breaking : फिलहाल प्रयागराज एयरपोर्ट से इंदौर, रायपुर, लखनऊ और देहरादून फ्लाइट को तीन से आठ अक्तूबर तक निरस्त कर दिया गया। इन शहरों की फ्लाइट के लिए विमानन कंपनियों ने इन तारीखों पर बुकिंग बंद कर दी है। कहा जा रहा है कि अभी और भी शहरों की फ्लाइटों को चुनिंदा तारीखों पर निरस्त कर दिया जाएगा। कुछ उड़ानों के समय में परिवर्तन करने की रूपरेखा भी बन रही है।

Raipur breaking : एयर शो में विमान, हेलीकॉप्टर करतब दिखाएंगे ही, इसके पहले तैयारियां भी एयरफोर्स की तरफ से होंगी। बमरौली एयरफोर्स से संगम तक उड़ानें होंगी। लड़ाकू विमान ग्वालियर, हिंडन, बरेली एयरबेस से यहां पहुंचेंगे। ऐसे में एयर शो के पहले छह अक्तूबर को फुल ड्रेस रिहर्सल होगा। इसी वजह से प्रयागराज से लखनऊ, देहरादून, रायपुर और इंदौर जाने वाले विमान को निरस्त कर दिया गया है। आने वाले एक हफ्ते के भीतर कई और शहरों की उड़ानों को निरस्त किया जा सकता है।

Next Story