Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Weather alert : उमस से लोगों को मिली राहत, प्रदेश में बारिश को लेकर अलर्ट, गरज-चमक के साथ अच्छी वर्षा की संभावना...

Rohit Banchhor
20 Sep 2023 1:26 PM GMT
CG Weather Alert
x

रायपुर। CG Weather alert प्रदेश में एक बार फिर से मानसून के एक्टिव होने की संभावना है। बुधवार से मानसूनी गतिविधियां एक बार फिर से तेज हो गई है। वहीं एक से दो दिनों में अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है। आज भी कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। Read …

CG Weather Alert

रायपुर। CG Weather alert प्रदेश में एक बार फिर से मानसून के एक्टिव होने की संभावना है। बुधवार से मानसूनी गतिविधियां एक बार फिर से तेज हो गई है। वहीं एक से दो दिनों में अच्छी बारिश की संभावना जताई गई है। आज भी कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है।

Read More : CG Weather Update : छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मानसून के एक्टिव होने की संभावना, 2 दिनों तक होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

बता दें कि आज बुधवार को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में आसमान साफ रहा और तेज धूप रही। जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी परेशान करने लगी। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम बन रहा हैं। इसलिए बुधवार को प्रदेश में फिर से मानसून के सक्रिय होने के आसार है। शाम होते ही गरज चमक के साथ हलकी बारिश शुरू हो गई है। वहीं रायपुर में शाम से तेज बारिश हो रही है।

Read More : CG Weather Update : आज दोपहर बाद रायपुर और जगदलपुर में बारिश के आसार, पढ़ें मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि एक ऊपरी हवा का चक्रवात उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी और उससे लगे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक फैला है। इसके प्रभाव से अगले 48 घंटे में एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास बनने की संभावना है। आज प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। मौसम विभाग ने 19 जिलो के ऑरेज अलर्ट और 14 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

Next Story