Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

घर से लापता तीन नाबालिग बच्चों को सिगरेट परोसना दुकानदार को पड़ा महंगा, हो गई गिरफ्तारी, जानिए पूरा मामला?

Sharda Kachhi
18 Sep 2023 3:44 AM GMT
घर से लापता तीन नाबालिग बच्चों को सिगरेट परोसना दुकानदार को पड़ा महंगा, हो गई गिरफ्तारी, जानिए पूरा मामला?
x

कानपुर। घर से लापता तीन बच्चों को सिगरेट बेचना एक दुकानदार को भारी पड़ गया. पुलिस ने दुकानदार के खिलाफ केस दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है. दरअसल कानपुर के नौबस्ता में चौथी कक्षा के तीन बच्चे लापता हो गए हैं. शुक्रवार की शाम को तीनों बच्चे एक साथ अपने घर से निकले …

कानपुर। घर से लापता तीन बच्चों को सिगरेट बेचना एक दुकानदार को भारी पड़ गया. पुलिस ने दुकानदार के खिलाफ केस दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है. दरअसल कानपुर के नौबस्ता में चौथी कक्षा के तीन बच्चे लापता हो गए हैं. शुक्रवार की शाम को तीनों बच्चे एक साथ अपने घर से निकले थे. मामला जब पुलिस तक पहुंचा तो आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई.

सीसीटीवी फुटेज में बच्चों को सिगरेट बेचते हुए 74 साल के दुकानदार नंदकिशोर का वीडियो रिकॉर्ड हो गया. इसके बाद पुलिस ने नाबालिग बच्चों को सिगरेट बेचने के जुर्म में दुकानदार पर एफआईआर दर्ज की और उसे गिरफ्तार कर लिया. हालांकि लापता तीनों बच्चों का अभी तक कोई पता नहीं चला है.

रिपोर्ट के मुताबिक लापता हुए तीनों बच्च्चे नौबस्ता के हंस पुरम के रहने वाले हैं. तीनों छात्र शुक्रवार की शाम को घर से निकले थे इसके बाद से उनका कोई पता नहीं है. बच्चों के परिजनों की शिकायत पर नौबस्ता थाने में एफआईआर दर्ज की गई. बच्चों को ढूंढने में जुटी पुलिस के हाथ सीसीटीवी फुटेज लगा जिसमें सड़क किनारे एक दुकान पर तीनों सिगरेट पीते हुए नजर आ रहे हैं.

पान दुकान चलाने वाले नंद किशोर ने उन्हें सिगरेट बेची थी और तीनों बच्चों ने वहीं खड़े होकर सिगरेट पिया भी था. इसके बाद पुलिस ने आरोपी दुकानदार को हिरासत में ले लिया. नाबालिग को सिगरेट बेचना या पिलाना भारतीय कानून के हिसाब से अपराध है.

अभी तक तीनों बच्चों का कोई सुराग नहीं मिला है जिसको लेकर पुलिस का मानना है यह बच्चे इसके पहले भी एक दो बार घर से ऐसे ही निकल चुके हैं. इनके पिता फैक्ट्री में काम करते हैं. पुलिस की कई टीम बच्चों की खोजबीन में लगी हुई है. वहीं शहर के एसीपी अभिषेक पांडे ने इस घटना को लेकर बताया कि तीन बच्चे घर से निकले थे. उनकी तलाश में पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि एक पान दुकानदार उन्हें सिगरेट पिला रहा है. बच्चों को सिगरेट बेचना अपराध है.

Next Story