Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

RR Kabel IPO Open : खुल गया इस कंपनी का IPO, निवेश के लिए फटाफट चेक करें प्राइसबैंड, जानिए सबकुछ

Sharda Kachhi
13 Sep 2023 6:12 AM GMT
RR Kabel IPO Open :
x

RR Kabel IPO Open :

RR Kabel IPO Open : शेयर मार्केट में निवेश करने वालों के लिए जरूरी सूचना है. अगर आप इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) ने निवेश करने का प्लान बना रहे हैं, तो फिर ये खबर आपके लिए है. इलेक्ट्रिक केबल बनाने वाली दिग्गज कंपनी आरआर केबिल का आईपीओ (RR Cable IPO) आज से सब्सक्रिप्शन के लिए …

RR Kabel IPO Open :
RR Kabel IPO Open :

RR Kabel IPO Open : शेयर मार्केट में निवेश करने वालों के लिए जरूरी सूचना है. अगर आप इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (IPO) ने निवेश करने का प्लान बना रहे हैं, तो फिर ये खबर आपके लिए है. इलेक्ट्रिक केबल बनाने वाली दिग्गज कंपनी आरआर केबिल का आईपीओ (RR Cable IPO) आज से सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हो गया है और ये खुलने से पहले ही ग्रे मार्केट में जबरदस्त प्रीमियम के साथ ट्रेड कर रहा था. निवेशक इस आईपीओ में 15 सितंबर 2023 तक पैसा लगा सकेंगे. आइए जानते हैं इसके प्राइस बैंड, लॉट साइज समेत अन्य जानकारियां विस्तार से…

एंकर निवेशकों से जुटाए 585 करोड़ रुपये
RR Cable ने अपने इस आईपीओ के जरिए मार्केट से 1964 करोड़ रुपये की रकम जुटाने की योजना बनाई है. इसके लिए प्राइस बैंड की बात करें तो ये 938-1035 रुपये निर्धारित किया गया है. आम निवेशकों के लिए खुलने से पहले ही कंपनी ने एंकर इन्वेस्टर्स से अच्छा खासा इन्वेस्टमेंट हासिल कर लिया है. दरअसल, ये IPO मंगलवार को एंकर इन्वेस्टर्स के लिए ओपन हुआ था और इनसे कंपनी ने 585.62 करोड़ रुपये जुटाए हैं.

RR Kabel IPO Open : एंकर इन्वेस्टर्स में अबू धाबी इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी, गवर्नमेंट पेंशन फंड ग्लोबल, एचएसबीसी ग्लोबल, अशोक व्हाइटओक आईसीएवी, कार्मिग्नैक पोर्टफोलियो, TIMF होल्डिंग्स, 3पी इंडिया इक्विटी फंड, एलारा इंडिया अपॉर्चुनिटीज फंड और मॉर्गन स्टेनली एशिया (सिंगापुर) जैसे प्रमुख इन्वेस्टर्स शामिल हैं.

14 शेयरों का तय किया गया है लॉट साइज
आरआर केबल इंडियन कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल इंडस्ट्री की एक बड़ी कंपनी है और भारत में 20 सालों से इलेक्ट्रिक वायर, केबल्स और फास्ट मूविंग इलेक्ट्रिकल गुड्स का बिजनेस कर रही है. 938-1035 रुपये प्राइस बैंड वाले इस आईपीओ (IPO) में निवेश के लिए इन्वेस्टर्स एक एक लॉट में 14 शेयरों के लिए बोली लगा सकते हैं. यानी एक लॉट लेने के लिए निवेशक को 14,490 रुपये का इन्वेस्टमेंट करना होगा.

ग्रे मार्केट में धमाल मचा रहा शेयर
RR Kabel IPO Open : आरआर केबल का शेयर आईपीओ पेश होने से पहले ही ग्रे-मार्केट में दहाड़ लगाता हुआ नजर आ रहा था. मंगलवार को जहां ये 218 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा था तो वहीं बुधवार को इसमें कुछ कमी जरूर देखने को मिली है, लेकिन फिर भी Grey-Market ये 150 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है. इसे देखते हुए इसकी शेयर बाजार में जोरदार लिस्टिंग की उम्मीद जताई जा रही है.

26 सितंबर को हो सकती है लिस्टिंग
RR Kabel IPO Open : RR Cable IPO निवेशकों के लिए 15 सितंबर तक ओपन रहेगा और अलॉटमेंट प्रोसेस के लिए 21 सितंबर की तारीख तय की गई है. वहीं डीमैट अकाउंट में शेयर 25 सितंबर को क्रेडिट किए जाएंगे और बीएसई-एनएसई पर कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग के लिए अनुमानित तारीख 26 सितंबर 2023 तय की गई.

Next Story