Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

KTM Duke : मार्केट में लॉन्च हुई नई ड्यूक सीरीज, एक क्लिक में जानें कीमत से लेकर सबकुछ

Sharda Kachhi
11 Sep 2023 5:59 AM GMT
KTM Duke :
x

KTM Duke :

KTM Duke : अगर आप नई बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है. दरअसल, KTM India ने आखिरकार भारतीय बाजार में अपनी Duke सीरीज की बहुप्रतीक्षित बाइक्स 390 Duke और 250 Duke को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है. लंबे समय से इन बाइक्स …

KTM Duke :
KTM Duke :

KTM Duke : अगर आप नई बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो ये खबर आपके काम की साबित हो सकती है. दरअसल, KTM India ने आखिरकार भारतीय बाजार में अपनी Duke सीरीज की बहुप्रतीक्षित बाइक्स 390 Duke और 250 Duke को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है. लंबे समय से इन बाइक्स के लॉन्च की चर्चा हो रही थी, इन नए मॉडलों को कई बार अलग-अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था.

KTM Duke : अब ये बाइक्स आम ग्राहकों के लिए खरीदने के लिए उपलब्ध हैं. नई अपडेटेड KTM 250 Duke की शुरुआती कीमत 2,39,000 रुपये और 390 Duke की कीमत 3,10,520 रुपये तय की गई है. ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं.

नई KTM 390 Duke में क्या है ख़ास:

KTM Duke : KTM ने अपनी इन दोनों बाइक्स में कई बड़े बदलाव किए हैं, और भारतीय बाजार में से पहले इन्हें ग्लोबल मार्केट में हाल ही में लॉन्च किया गया था. बात करें KTM 390 Duke में कंपनी ने 398 सीसी की क्षमता का सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल्ड DOHC इंजन का इस्तेमाल किया है, जो कि 46PS की पावर और 39 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस थर्ड जेनरेशन मॉडल में कुछ और बदलाव हैं जो इस प्रकार हैं-

- ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 5 इंच TFT स्क्रीन
- इंजन आउटपुट पिछले मॉडल की तुलना में 2.5PS और टॉर्क 2Nm तक बढ़ गया है.
- बड़े एयरबॉक्स की बदौलत 80 प्रतिशत पावर और टॉर्क सिर्फ 5000rpm से उपलब्ध होता है.
- 2.4 सेकेंड में 0-60 किमी/घंटा और 5.9 सेकेंड में 0-100 किमी/घंटा.
- बाइक की टॉप स्पीड 155 किमी प्रति घंटा.
- बेहतर कूलिंग के लिए 2 रेडिएटर, और 10-स्टेप प्री-एड्जेस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन.
- 151 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस, 172 किलो वजन और 13.5-लीटर का फ्यूल टैंक
- बतौर स्टैंडर्ड क्विकशिफ्टर, लॉन्च कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल और कॉर्नरिंग ABS

KTM 250 Duke:

KTM Duke : थर्ड जेनरेशन केटीएम 250 ड्यूक में भी कंपनी ने क्विकशिफ्टर+, राइड-बाय-वायर, एक स्लिपर क्लच, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 5-इंच एलसीडी डिस्प्ले, 820 मिमी उंची सीट का भी ऑप्शन दिया जा रहा है बतौर स्टैंडर्ड आपको 800 मिमी सीट हाइट मिलेगी. इसके अलावा एक बड़ा एयरबॉक्स, C-टाइप चार्जिंग पोर्ट, और दो नए कलर का आप्शन दिया है, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक ऑरेंज और सिरेमिक व्हाइट शामिल हैं. इसके अलावा बाइक के लुक और डिज़ाइन को नया अपडेट दिया गया है.

बुकिंग और डिलीवरी:

KTM Duke : दोनों बाइक्स को ग्राहक कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट और अधिकृत डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते हैं. इसके लिए ग्राहकों को 4,499 रुपये बतौर बुकिंग अमाउंट जमा करना होगा. अपने बेहतरीन स्टाइल और लुक के चलते ये दोनों बाइक्स ख़ासी मशहूर हैं. अब इन्हें नया अपडेट दिया गया है जो कि इसे और भी बेहतर बनाता है. कंपनी जल्द ही इन बाइक्स की डिलीवरी भी शुरू कर देगी.

Next Story