Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Artifical Intelligence : अब कैंसर के इलाज में होगा AI का इस्तेमाल, इस साझेदारी के साथ आई राहतभरी खबर

Sharda Kachhi
11 Sep 2023 6:56 AM GMT
Artifical Intelligence :
x

Artifical Intelligence :

Artifical Intelligence : एक राहतभरी खबर सामने आई है. कैंसर का इलाज अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के जरिए संभव हो सकेगा। टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने इसके लिए Paige के साथ साझेदारी की है जो कि दुनिया के सबसे बड़ी डिजिटल पैथोलॉजी कंपनी है। इस साझेदारी के तहत अब तक का सबसे बड़ा एआई मॉडल तैयार …

Artifical Intelligence :
Artifical Intelligence :

Artifical Intelligence : एक राहतभरी खबर सामने आई है. कैंसर का इलाज अब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) के जरिए संभव हो सकेगा। टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने इसके लिए Paige के साथ साझेदारी की है जो कि दुनिया के सबसे बड़ी डिजिटल पैथोलॉजी कंपनी है। इस साझेदारी के तहत अब तक का सबसे बड़ा एआई मॉडल तैयार किया जाएगा।

Artifical Intelligence : यह एआई मॉडल कैंसर की सूक्ष्म जटिलताओं को पकड़ने में सहायता करेगा और कम्प्यूटेशनल बायोमार्कर के लिए आधारशिला के रूप में काम करेगा जो ऑन्कोलॉजी और पैथोलॉजी की सीमाओं को एक नई ऊंचाई पर ले जाता है। नया एआई मॉडल सामान्य कैंसर और दुर्लभ कैंसर दोनों की पहचान कर सकता है जिनका इलाज बेहद मुश्किल है।

Artifical Intelligence : माइक्रोसॉफ्ट हेल्थ फ्यूचर्स के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक डेसनी टैन ने अपने एक बयान में कहा, 'हम नए एआई मॉडल बना रहे हैं जो कैंसर की प्रकृति को समझने में अभूतपूर्व योगदान देंगा। एआई की ताकत को समझना जीवन को बेहतर बनाने के लिए और स्वास्थ्य सेवा को आगे बढ़ाने के लिए बहुत जरूरी है।

Artifical Intelligence : एंड-टू-एंड डिजिटल पैथोलॉजी सॉल्यूशंस और क्लिनिकल एआई की अग्रणी कंपनी Paige ने एक अरब से अधिक छवियों का उपयोग करके पहला बड़ा फाउंडेशन मॉडल विकसित किया है। अपने आगामी मॉडल में Paige चार अरब डिजिटल माइक्रोस्कॉपी स्लाइड का इस्तेमाल करने वाली है।

Next Story