Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

BIG BREAKING : खत्म हुआ इन्तजार...वनडे वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, एक क्लिक में देखें लिस्ट में किन-किन का नाम?

Sharda Kachhi
5 Sep 2023 8:20 AM GMT
BIG BREAKING :
x

BIG BREAKING :

BIG BREAKING : नई दिल्ली : क्रिकेटप्रेमियों के लिए खुशखबरी है. वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। खास बात ये रही कि चीफ सिलेक्टर अजित आगरकर ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ टीम की घोषणा की। टीम में किस-किस खिलाडियों को स्थान मिला है, यहाँ देखें पूरी लिस्ट… …

BIG BREAKING :
BIG BREAKING :

BIG BREAKING : नई दिल्ली : क्रिकेटप्रेमियों के लिए खुशखबरी है. वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। खास बात ये रही कि चीफ सिलेक्टर अजित आगरकर ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ टीम की घोषणा की। टीम में किस-किस खिलाडियों को स्थान मिला है, यहाँ देखें पूरी लिस्ट…

ये रही भारतीय टीम
BIG BREAKING : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्याकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।

एशिया कप के लिए घोषित 18 में से ही चुने गए 15 खिलाड़ी
श्रीलंका में इस समय चल रहे एशिया कप के लिए भारत की जो 18 मेंबर्स वाली टीम चुनी गई थी उन्हीं में से 15 खिलाड़ी वर्ल्ड कप की टीम में आए हैं। एशिया कप टीम में मौजूद तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा और संजू सैमसन वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं बना पाए हैं।

READ MORE : Gold-Silver price today : सोने-चांदी की कीमतों में आई तेजी, अभी और बढ़ सकते हैं दाम, जानिए आज का ताजा भाव

भारत-पाक मुकाबला 14 अक्टूबर
वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है। भारत वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में करेगा।

वर्ल्ड कप में खेले जाएंगे 48 मुकाबले
BIG BREAKING : भारत में अक्टूबर-नवंबर में 46 दिन तक वनडे वर्ल्ड होगा, जिसमें 48 मैच खेले जाएंगे। पहला मैच 5 अक्टूबर को पिछले वर्ल्ड कप की विजेता और उप-विजेता इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में होगा। 12 नवंबर तक ग्रुप स्टेज के 45 मैच होंगे। 15 और 16 नवंबर को 2 सेमीफाइनल और 19 नवंबर को अहमदाबाद में फाइनल खेला जाएगा।

वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर को होगी
वर्ल्ड कप के मौजूदा सीजन की शुरुआत 5 अक्टूबर को डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड मुकाबले के साथ अहमदाबाद से होगी।

Next Story