Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

CG BIG NEWS : डेढ़ हजार से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मचारियों पर गिरी गाज, राज्य सरकार ने एक साथ किया सस्पेंड, जानिए पूरा मामला?

Sharda Kachhi
3 Sep 2023 8:10 AM GMT
CG BIG NEWS :
x

CG BIG NEWS :

CG BIG NEWS : रायपुर : छत्तीसगढ़ सरकार ने स्वास्थ्य कर्मचारियों पर बड़ा एक्शन लिया है. राज्य सरकार ने शनिवार को एक साथ डेढ़ हजार से ज्यादा कर्मचारियों को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। सरकार के इस आदेश के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. CG BIG NEWS : इधर, सरकार के इस …

CG BIG NEWS :
CG BIG NEWS :

CG BIG NEWS : रायपुर : छत्तीसगढ़ सरकार ने स्वास्थ्य कर्मचारियों पर बड़ा एक्शन लिया है. राज्य सरकार ने शनिवार को एक साथ डेढ़ हजार से ज्यादा कर्मचारियों को सस्पेंड करने का आदेश दिया है। सरकार के इस आदेश के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया.

CG BIG NEWS : इधर, सरकार के इस एक्शन के बाद दुर्ग CMHO ने जिले के 205 स्वास्थ्य कर्मचारियों का सस्पेंशन आदेश भी जारी कर दिया है। ये वो कर्मचारी हैं, जो पिछले 10 दिनों से अधिक समय से काम बंद करके हड़ताल पर हैं।

CG BIG NEWS : भूपेश बघेल सरकार ने प्रदेश के सभी हड़ताली स्वास्थ्य कर्मचारियों को सबक सिखाने के लिए बड़ा कदम उठाया है। सस्पेंड किए गए सभी स्वास्थ्य कर्मचारी प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ सहित 10 अलग अलग संगठनों के बैनर तले हड़ताल कर रहे थे। वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए हड़ताल में राज्य के 40 हजार से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मी शामिल हुए थे। हड़ताल के दौरान इन सभी ने अस्पताल में सेवाओं का बहिष्कार कर दिया था।

READ MORE : शौच के बहाने निकली तीन बच्चों की मां पांचवें प्रेमी के साथ हुई फरार, इधर पति का हुआ बुरा हाल, जानिए पूरा मामला?

CG BIG NEWS : प्रदेश के 40 हजार से अधिक स्वास्थ्य कर्मी पिछले 13 दिन यानि 21 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर थे। ये सभी अपने अपने जिलों में अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे थे। इनकी हड़ताल को समाप्त करने के लिए भूपेश सरकार ने एसेंशियल सर्विसेज मैनेजमेंट एक्ट (ESMA) की भी घोषणा की थी, लेकिन बावजूद इसके कर्मचारी काम पर नहीं लौटे। लगातार दो हफ्तों की हड़ताल के चलते अस्पतालों में मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था और स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई थी। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री ने सभी कर्मचारियों को सस्पेंड करने का आदेश दिया।

Next Story