Begin typing your search above and press return to search.
Article

Weather Update : छत्तीसगढ़ में 2 सितंबर तक जमकर बरसेंगे बादल, इन राज्यों में मॉनसून पर लगा ब्रेक, IMD ने जारी किया अलर्ट

Sharda Kachhi
31 Aug 2023 3:16 AM GMT
Chhattisgarh Weather update :
x

Chhattisgarh Weather update :

Weather Update दिल्ली। उत्तर भारत के राज्यों में बारिश की गतिविधियों में कमी दर्ज की गई है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा समेत उत्तर भारत के तमाम राज्यों में मॉनसून की बारिश पर ब्रेक लग गया है. हालांकि, मौसम विभाग ने अंडमान-निकोबार द्वीप समूह और दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के सुदूर इलाकों में अगले …

Chhattisgarh Weather update :
Chhattisgarh Weather update :

Weather Update दिल्ली। उत्तर भारत के राज्यों में बारिश की गतिविधियों में कमी दर्ज की गई है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा समेत उत्तर भारत के तमाम राज्यों में मॉनसून की बारिश पर ब्रेक लग गया है. हालांकि, मौसम विभाग ने अंडमान-निकोबार द्वीप समूह और दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के सुदूर इलाकों में अगले तीन से चार दिनों तक भारी बारिश की बात कही है. इसके अलावा, देश के बाकी हिस्सों में मौसम विभाग ने हल्की बारिश या बूंदाबांदी की बात कही है. मौसम विभाग की मानें तो 02 सितंबर से ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बारिश का नया दौर जारी होगा.

मौसम विभाग की मानें तो नई दिल्ली में आज यानी 31 अगस्त को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहेगा. वहीं, दिल्ली में आज आसमान साफ रहेगा. मौसम विभाग की मानें तो 01 से 03 सितंबर के बीच नई दिल्ली में दिन के वक्त तेज हवाएं चल सकती हैं. वहीं, तापमान में भी मामूली बदलाव देखा जाएगा. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज (गुरुवार) न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहेगा. इसी के साथ, लखनऊ में भी आज आसमान साफ रहेगा. गाजियाबाद की बात करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री रहेगा. वहीं, गाजियाबाद में भी आज आसमान साफ रहेगा.

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज केरल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. इसी के साथ, कर्नाटक और तमिलनाडु में 1 या 2 स्थानों पर भारी बारिश संभव है. साथ ही, लक्षद्वीप, आंध्र प्रदेश, दक्षिणी छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश संभव है.

Next Story