Begin typing your search above and press return to search.
Exclusive

Flight Cancelled : राजधानी में रद्द होगी 1000 उड़ानें! समय में किया जाएगा बदलाव, एक क्लिक में जानें इसके पीछे की वजह…

Sharda Kachhi
27 Aug 2023 9:07 AM GMT
Flight Cancelled : राजधानी में रद्द होगी 1000 उड़ानें! समय में किया जाएगा बदलाव, एक क्लिक में जानें इसके पीछे की वजह…
x

Flight Cancelled

Flight Cancelled : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले एक हजार से अधिक उड़ानें या तो रद्द की जा सकती हैं या उनके समय में बदलाव किया जा सकता है. केंद्र सरकार ने सितंबर में शहर में जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान एयरलाइंस को आवृत्तियों में एक चौथाई की …

Flight Cancelled

Flight Cancelled : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले एक हजार से अधिक उड़ानें या तो रद्द की जा सकती हैं या उनके समय में बदलाव किया जा सकता है. केंद्र सरकार ने सितंबर में शहर में जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान एयरलाइंस को आवृत्तियों में एक चौथाई की कटौती करने का निर्देश दिया है. ईटी के मुताबिक, यह आदेश दिल्ली एयरपोर्ट पर पार्किंग की कमी के कारण आया है.

इसके अतिरिक्त, सरकार ने शिखर सम्मेलन के मद्देनजर एयरलाइंस से अपने कुछ विमान दूसरे शहरों के हवाई अड्डों पर स्थानांतरित करने को कहा है. बता दें कि जी20 शिखर सम्मेलन 9 सितंबर से दिल्ली में होगा. इस बीच, एयरलाइन अधिकारियों ने राष्ट्रव्यापी नेटवर्क पर प्रभाव पड़ने की चेतावनी दी, जिससे उड़ान रद्द हो सकती है, क्योंकि दिल्ली भारत का प्राथमिक हवाई अड्डा है.

कौन-कौन आएगा भारत?

G20 शिखर सम्मेलन के लिए 50 से अधिक विमान दिल्ली में उड़ान भरेंगे, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन, यूके के पीएम ऋषि सुनक, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग आदि शामिल होंगे.

दिल्ली एयरपोर्ट पार्किंग

भारत के सबसे बड़े हवाई अड्डे में लगभग 220 पार्किंग स्टैंड हैं और हवाई यातायात में वृद्धि के कारण सभी भरे हुए हैं. हाल ही में, इंजन की समस्याओं और गोफर्स्ट के दिवालियापन के कारण स्थिति और खराब हो गई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली एयरपोर्ट को 8 सितंबर की रात 12 बजे से रात 12 बजे तक और 10 सितंबर की शाम 6 बजे से अगले दिन (9 सितंबर) रात 12 बजे तक उड़ानों में कटौती करनी होगी, क्योंकि इन घंटों के दौरान अधिकांश G20 प्रतिनिधि अंदर होते हैं.

Next Story