Begin typing your search above and press return to search.
Accident

FIRE NEWS : टूरिस्ट ट्रेन में लगी भीषण आग, चाय बनाते समय फटा सिलेंडर, 10 की मौत, 20 से ज्यादा घायल, परिजनों को 10 लाख देने का ऐलान, देखें VIDEO...

Sharda Kachhi
26 Aug 2023 7:22 AM GMT
FIRE NEWS : टूरिस्ट ट्रेन में लगी भीषण आग, चाय बनाते समय फटा सिलेंडर, 10 की मौत, 20 से ज्यादा घायल, परिजनों को 10 लाख देने का ऐलान, देखें VIDEO...
x

FIRE NEWS

FIRE NEWS  बेंगलुरु: तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के अंदर आग लगने की घटना सामने आई है. मदुरै में रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन के प्राइवेट पार्टी कोच में आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 लोग घायल बताए …

FIRE NEWS

FIRE NEWS बेंगलुरु: तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के अंदर आग लगने की घटना सामने आई है. मदुरै में रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन के प्राइवेट पार्टी कोच में आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं. रेलवे ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है. प्राइवेट पार्टी कोच ने 17 अगस्त को लखनऊ से अपनी यात्रा शुरू की थी और कल चेन्नई पहुंचने वाली थे और इसके बाद इसे वहीं से लखनऊ लौटना था.

अधिकारियों के मुताबिक, आग लगने की घटना की सूचना सुबह करीब 5.15 बजे मिली जब ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पर रुकी हुई थी. रेलवे के अनुसार कुछ पैसेंजर अवैध तरीके से गैस सिलेंडर लेकर प्राइवेट पार्टी कोच में घुस गये थे. मदुरै जंक्शन आग को लेकर रेलवे की तरफ से हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. जो हैं- 9360552608 और 8015681915.

खबर के मुताबिक, ट्रेन के प्राइवेट पार्टी कोच में लखनऊ से 65 यात्रियों को लेकर एक निजी पार्टी सवार हुई थी. ट्रेन संख्या 16730 (मदुरै-पुनालूर एक्सप्रेस) आज सुबह 3.47 बजे मदुरै पहुंची. बुक किए गए प्राइवेट पार्टी कोच को पार्क किया गया था इसमें सवार कुछ सदस्य चाय/नाश्ता तैयार करने के लिए अनधिकृत रूप से अवैध रूप से तस्करी किए गए रसोई गैस सिलेंडर का उपयोग करने लगे. इसकी वजह प्राइवेट पार्टी कोच में आग लग गई. आग लगने की सूचना पर अधिकांश यात्री कोच से बाहर निकल गए.अन्य किसी कोच को नुकसान नहीं हुआ है.

आग लगने का वीडियो भी सामने आया है. जिसमें दिख रहा है कि प्राइवेट पार्टी कोच में भीषण आग लगी हुई है और कुछ लोग आसपास चिल्ला भी रहे हैं.इस दौरान बगल के रेलवे ट्रैक से एक ट्रेन भी गुजर रही है. मौके पर पहुंचे दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू किया. इस दौरान ट्रेन का प्राइवेट पार्टी कोच बुरी तरह से जला हुआ नजर आ रहा है. रेलवे ने बताया कि लोग अवैध तरीके से गैस सिलेंडर ले गए थे जिसके कारण लगी आग. रेलवे के रूल के मुताबिक, कोई भी ज्वलनशील पदार्थ रेलवे कोच के अंदर ले जाना सख्त मना है. जिस कोच में आग लगी है वो एक प्राइवेट कोच था.

रेलवे के मुताबिक, स्टेशन अधिकारी द्वारा 26.8.23 को 5.15 बजे मदुरै यार्ड में प्राइवेट पार्टी कोच में आग लगने की सूचना दी गई. तुरंत फायर सर्विस को सूचना दी गई और फायर टेंडर यहां 5.45 बजे पहुंचे. 7.15 बजे आग बुझा ली गई. किसी अन्य कोच को कोई नुकसान नहीं. यह एक निजी पार्टी कोच है जिसे कल नागरकोइल जंक्शन पर जोड़ा गया था. पार्टी कोच को अलग कर मदुरै स्टेबलिंग लाइन पर रखा गया है. प्राइवेट पार्टी कोच में यात्री गैस सिलेंडर को अवैध तरीके से ले जा रहे थे और इसी वजह से आग लगी. आग लगने की सूचना पर कई यात्री प्राइवेट पार्टी कोच से बाहर निकल गए थे. कुछ यात्री प्लेटफार्म पर ही उतर गये थे. आपको बता दें कि कोई भी व्यक्ति आईआरसीटीसी पोर्टल का उपयोग करके पार्टी कोच बुक कर सकता है. उन्हें गैस सिलेंडर जैसा कोई भी ज्वलनशील पदार्थ ले जाने की अनुमति नहीं होती है.

Next Story