Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

कौन होगा I.N.D.I.A से PM कैंडिडेट? बैठक से पहले CM भूपेश बघेल ने दे दिया संकेत : कहा - एक कांग्रेसी के रूप में वह चाहते है कि..

Sharda Kachhi
26 Aug 2023 6:55 AM GMT
कौन होगा I.N.D.I.A से PM कैंडिडेट? बैठक से पहले CM भूपेश बघेल ने दे दिया संकेत : कहा - एक कांग्रेसी के रूप में वह चाहते है कि..
x

INDIA

INDIA की बैठक से पहले भूपेश बघेल ने दे दिया पीएम फेश का हिंट. INDIA  रायपुर : केन्द्र सरकार के खिलाफ इस बार विपक्षी दलों ने गठबंधन किया है। गठबंधन का नाम INDIA दिया गया है। विपक्ष में पीएम को चेहरा कौन होगा। इसे लेकर अभी तक सहमति नहीं बन पाई है। …

INDIA

INDIA की बैठक से पहले भूपेश बघेल ने दे दिया पीएम फेश का हिंट.

INDIA रायपुर : केन्द्र सरकार के खिलाफ इस बार विपक्षी दलों ने गठबंधन किया है। गठबंधन का नाम INDIA दिया गया है। विपक्ष में पीएम को चेहरा कौन होगा। इसे लेकर अभी तक सहमति नहीं बन पाई है। इसी बीच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने विपक्षी एकता के गठबंधन में पीएम का चेहरा कौन होगा ये साफ कर दिया। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विपक्षी गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस की अगली बैठक से से पहले कहा कि एक कांग्रेसी के रूप में वह चाहते है कि राहुल गांधी विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद का चेहरा हों।

उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन बनने के बाद से भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह घबरा गई है। इंडिया की अगली बैठक 31 अगस्त और एक सितंबर को मुंबई में होने वाली है। विपक्षी एकता की दो बैठकें हो चुकी हैं। तीसरी बैठक मुंबई में प्रस्तावित है। प्रियंका गांधी को संसद में जाना चाहिए : बघेल का यह भी कहना था कि वह कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा को संसद में देखना चाहते हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या वह प्रियंका गांधी को संसद में देखना चाहेंगे, तो उन्होंने कहा, क्यों नहीं देखना चाहेंगे? वह लगातार सक्रिय रहती हैं। लोग उनसे लगातार प्रभावित रहते हैं। वह हमारी स्टार प्रचारक हैं। विपक्षी गठबंधन इंडिया के घटक दलों के बीच कुछ राज्यों में मतभेद से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बड़े नेता ऐसे मुद्दों का समाधान करेंगे।

पीएम मोदी के खिलाफ किसका चेहरा : उन्होंने कहा, आज सबसे ज्यादा जरूरी यह है कि उन लोगों को सत्ता से बाहर किया जाए जो तानाशाही कर रहे हैं। बघेल ने कहा कि इंडिया के गठन से राजग में घबराहट शुरू हो गई है। उनका कहना था, प्रधानमंत्री और भाजपा के कई नेताओं ने जो बयान दिए हैं, उनसे साफ है कि वे घबराए हुए हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या 2024 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी विपक्ष की तरफ से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनौती देंगे। राहुल की लोकप्रियता से डरी कांग्रेस : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने कहा, राहुल जी जो पहले थे, वही आज हैं। जनता ने अब जाना है। सबसे बड़ी बात है कि राहुल गांधी की लोकप्रियता से भाजपा बहुत घबराई हुई है। इसीलिए उनकी सदस्यता रद्द करवाई, बंगला खाली कराया। घबराहट बहुत ज्यादा है। उन्होंने यह भी कहा, कांग्रेसी होने के नाते मैं कहूंगा कि राहुल जी प्रधानमंत्री पद का चेहरा हों।

Next Story