Begin typing your search above and press return to search.
Article

Vastu Tips for Bathroom : बाथरूम में टूटी हुई चप्पल के साथ भूलकर भी न रखें ये चीजें, हो सकता है वास्तु दोष, लग सकती है खुशियों को नज़र

Sharda Kachhi
24 Aug 2023 2:59 AM GMT
Vastu Tips for Bathroom : बाथरूम में टूटी हुई चप्पल के साथ भूलकर भी न रखें ये चीजें, हो सकता है वास्तु दोष, लग सकती है खुशियों को नज़र
x

Vastu Tips for Bathroom

Vastu Tips for Bathroom : कई बार हम घर बनवाते या खरीदते समय सभी कमरों के वास्तु का विशेष ध्यान रखते हैं। ऐसा इसलिए करते हैं ताकि हमारे घर में किसी तरह की नकारात्मक ऊर्जा प्रविष्ट न कर सके और घर में सकारात्मकता का आगमन हो, जिससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहे। …

Vastu Tips for Bathroom

Vastu Tips for Bathroom : कई बार हम घर बनवाते या खरीदते समय सभी कमरों के वास्तु का विशेष ध्यान रखते हैं। ऐसा इसलिए करते हैं ताकि हमारे घर में किसी तरह की नकारात्मक ऊर्जा प्रविष्ट न कर सके और घर में सकारात्मकता का आगमन हो, जिससे घर में सुख-समृद्धि बनी रहे। जरूरत पड़ने पर हम कई बार वास्तु विशेषज्ञों से सलाह भी करते हैं। लेकिन ज्यादातर लोग एक सामान्य गलती करते हैं, घर के बाथरूम में कुछ ऐसी चीज़े रख देते है जिसकी वजह से आपको जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Vastu Tips for Bathroom : वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि हमारे घर का हर हिस्सा बहुत महत्वपूर्ण होता है और उसमें रखी जाने वाली चीजें भी. वास्तु शास्त्र में जितना महत्व बैडरूम और किचन को दिया जाता है उतना ही महत्व बाथरूम का भी माना गया है. ऐसा माना जाता है कि कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिन्हें भूल कर भी हमें अपने घर के बाथरूम में नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है.

1.चप्पल का रखें विशेष ध्यान
बहुत से लोग अपने घर के बाथरूम में इस्तेमाल करने के लिए चप्पल रखते हैं लेकिन बाथरूम में अलग से चप्पल रखते समय ये ध्यान रखना चाहिए कि यह सदैव दरवाजे के बाहर ही हो और चप्पल एकदम सही सलामत हो. टूटी हुई चप्पल बाथरूम में बिल्कुल भी नहीं रखनी चाहिए.

2 .न लगाएं कोई तस्वीर
वास्तु शास्त्र की मानें तो बाथरूम में किसी भी प्रकार की कोई तस्वीर या फिर फोटो नहीं लगाई जानी चाहिए. माना जाता है ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ जाता है और इससे घर की आर्थिक उन्नति में बाधाएं उत्पन्न होती हैं. घर में रखा पैसा बर्बाद होने लगता है ऐसे में यदि आपने भी बाथरूम में स्वास्थ्य के लिए कोई तस्वीर या फोटो लगाई हो तो उसे तुरंत हटा लें.

3. कपड़ों को लेकर बरतें सावधानी
बहुत से लोग बाथरूम में कपड़े धो कर उन कपड़ों को वहीं नल के ऊपर रख देते हैं लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करना बिल्कुल भी ठीक नहीं होता. बाथरूम में गीले कपड़े रखने से घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है. बाथरूम में ज्यादा देर तक कपड़े भिगोकर भी नहीं रखना चाहिए.

Next Story