Begin typing your search above and press return to search.
Article

Vastu Tips for Money : आर्थिक तंगी से हैं परेशान, हाथ में नहीं रुक रहे पैसे, तो आज ही आजमाएं ये 6 उपाय, बदल जाएगी किस्मत!

Sharda Kachhi
21 Aug 2023 2:53 AM GMT
Vastu Tips for Money : आर्थिक तंगी से हैं परेशान, हाथ में नहीं रुक रहे पैसे, तो आज ही आजमाएं ये 6 उपाय, बदल जाएगी किस्मत!
x

vastu tips for money

Vastu Tips for Money: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के हर एक हिस्से में कोई ना कोई ऊर्जा होती है जिसका प्रभाव घर के लोगों पर पड़ता है. वास्तु शास्त्र में घर में सुख-संपत्ति और खुशहाली लाने के कई उपाय बताए गए हैं. अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं या फिर …

vastu tips for money

Vastu Tips for Money: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के हर एक हिस्से में कोई ना कोई ऊर्जा होती है जिसका प्रभाव घर के लोगों पर पड़ता है. वास्तु शास्त्र में घर में सुख-संपत्ति और खुशहाली लाने के कई उपाय बताए गए हैं. अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं या फिर आपके ऊपर भारी कर्ज है साथ ही साथ आपके व्यापार में भी उन्नति नहीं हो रही है तो आप वास्तु के कुछ आसान से उपाय अपना सकते हैं. .जिससे आपके घर की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.

आइए जानते हैं वास्तु से जुड़े धन प्राप्ति के उपाय.

शीशा
शायद आपको यह बात बताने की जरूरत नहीं है कि वास्तु शास्त्र में शीशा का क्या महत्व है.इससे किसी की भी किस्मत बदल सकती है. बता दें कि शीशा कभी भी मुख्य द्वार के सामने नहीं लगाना चाहिए. इससे घर में नकारात्मकता आती है और घर के लोग अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहते हैं.

उत्तर पूर्व दिशा
बता दें कि घर में उत्तर पूर्व महत्वपूर्ण मानी जाती है.इस दिशा के चलते आपके घर में बहुत सारी परेशानी आ सकती है .इसके लिए आपको अपने घर की उत्तर पूर्व दिशा को प्रमुखता देनी चाहिए.बता दें कि ईशान कोण को हमेशा साफ सुथरा रखें.पूर्वोत्तर दिशा को साफ रखने से आपका दिमाग शांत रहेगा और नकारात्मक विचार दूर रहेंगे.

क्रिस्टल बॉल
क्रिस्टल बॉल को भी बहुत लकी माना जाता है. इसलिए आपको इन्हें घर या ऑफिस में रखना चाहिए. इससे आपका काम में मन लगता है और आपका प्रदर्शन बेहतर होता है. बता दें कि क्रिस्टल बॉल्स आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा लाते हैं.

समुद्री नमक का प्रयोग
वास्तु में समुद्री नमक का बहुत महत्व है. माना जाता है कि समुद्री नमक घर की नकारात्मकता को दूर करता है. आपको बता दें कि घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने के लिए आपको अपने घर के कोनों में समुद्री नमक रखना चाहिए.साथ ही जब आप फर्श पर पोछा लगाते हैं तो आप उस समय पानी में समुद्री नमक भी मिला सकते हैं.

मेटल का कछुआ
वास्तु के अनुसार अगर आप घर में मेटल का कछुआ रखते हैं तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आ जाएगा. साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.आपको बता दें कि धातु का कछुआ घर में रखना बहुत शुभ माना जाता है क्योंकि कछुआ भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है.

कमलगट्टे की माला
अगर आपके घर में लगातार धन की कमी बनी हुई है और आपके परिवार के सदस्य कई परेशानियों से घिरे हुए हैं तो आप कमलगट्टे की माला से पूजा कर सकते हैं. बता दें कि कमलगट्टे की माला को घर में रखना बेहद शुभ माना जाता है. घर की सुख-समृद्धि के लिए कमलगट्टे की माला से अपने इष्ट का 108 माला जाप करें.

Disclaimer: यहां सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. TCP 24 न्यूज़ किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Next Story