Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 22 August 2023 : लकी रहेंगे इन राशियों के लोग, मिलेगा हनुमान जी का आशीर्वाद, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

Rohit Banchhor
21 Aug 2023 5:16 PM GMT
Horoscope Today 5 Nov 2022
x

नई दिल्ली। Horoscope Today 22 August 2023 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 22 अगस्त 2023 को मंगलवार है। मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से हनुमान जी …

Horoscope Today 5 Nov 2022

नई दिल्ली। Horoscope Today 22 August 2023 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 22 अगस्त 2023 को मंगलवार है। मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से हनुमान जी की पूजा- अर्चना की जाती है। हनुमान जी की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। भगवान शंकर और हनुमान जी की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है।

Read More : Horoscope Today 21 August 2023 : इन राशि वालों पर भगवान शिव बरसाएंगे कृपा, जानिए अन्य जातकों का हाल…

मेष- आपको हर काम में थोड़ा धीरज रखना होगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में आपको चौलेंज मिल सकते हैं, आपका कोई दोस्त आपकी नौकरी और बिजनेस में मदद कर सकता है। घर की सुख-सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है।
वृष- आज हो सकता है आपके टू व्हीलर या कार में कुछ खर्चा करना पड़े, इसके रखरखाव में आपको खर्च करना पड़ सकता है। हेल्थ को नकारे नहीं, इस पर ध्यान दें। नौकरी में सब कुछ अच्छा चल रहा है, इसलिए प्रमोशन मिलने के भी चांस हैं। आपको अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। किसी मित्र के सहयोग से आय के साधन बन सकते हैं। मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। परिवार का साथ मिलेगा।
मिथुन- अगर किसी सरकारी नौकरी के लिए इंटरव्यू दे रहे हैं , तो आपके लिए अच्छा समय है। इसके अलावा विभिन्न कामों में सरकार की तरफ से आपको सहयोग मिलेगा। कुछ अच्छा खाने का मन करेगा। परिवार में शान्ति बनाये रखने के लिए आपको ही कोशिश करनी होगा। बिजनेस में अभी मेहनत कर लेंगे, तो आपको आगे चलकर लाभ होगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें।
कर्क- आज कोशिश करें कि किसी से कोई गलत व्यवहार न करें, और किसी से भी बैलेंस होकर ही बात करें, वरना आपके लिए आगे मुसीबतें बढ़ सकती हैं। आपके बिजनेसे के चेंज होने की संभावना नजर आ रही है। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। वाणी में मधुरता रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। लाभ के अवसर मिलेंगे। आज के दिन माता-पिता को कहीं बाहर ले जाएं।

सिंह- मन थोड़ा इधर-अधर बैचेन हो सकता है, इसलिए नेगेटिव चीजों से बचें और सकारात्मक रहें। बात भी करें तो सभी से बैलेंस और नपीतुली बात करें। घर में कोई मंगलकार्य हो सकता है। आपकी पर्सन लाइफ अच्छी रहेगी। पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा।
कन्या- इस राशि के लोगों को आज ऑफिस में अधिक काम करना होगा। इसके अलावा लाइफ पार्टनर के साथ अच्छा समय बीतेगा, अगर आपके जॉब में ट्रांसफर की स्थिति आए तो आप ये चांस ले सकते हैं, इससे आपके प्रमोशन के योग बनेंगे।आशा-निराशा के भाव हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। मीठे खानपान में रुचि बढ़ सकती है।
तुला- बातचीत में सन्तुलित रहें। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी बहुत रहेगा। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि होगी।
वृश्चिक- नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दैनिक जीवन अव्यवस्थित रह सकता है। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं।

Read More : Horoscope Today 20 August 2023 : सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जानें अपना राशि का हाल…

धनु- शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। व्यवधान आ सकते हैं। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। मानसिक शान्ति रहेगी। धैर्यशीलता में कमी भी हो सकती है। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।
मकर- कारोबार की स्थिति में सुधार होगा, परन्तु परिश्रम अधिक रहेगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। किसी मित्र से आर्थिक सहयोग मिल सकता है।
कुंभ- खर्चों की अधिकता रहेगी। पिता का साथ मिलेगा। मन प्रसन्न रहेगा। फिर भी संयत रहें। क्रोध से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है।
मीन- सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। कारोबार का विस्तार होगा। आय में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मानसिक शान्ति तो रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी भी हो सकती है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन भी हो सकता है।

Next Story