Begin typing your search above and press return to search.
Article

Google Alert : Google ने दी चेतावनी! अब सभी Account को हमेशा के लिए करेगा डिलीट! सभी यूजर्स पढ़ें पूरी खबर...

Sharda Kachhi
20 Aug 2023 7:43 AM GMT
Google Alert : Google ने दी चेतावनी! अब सभी Account को हमेशा के लिए करेगा डिलीट! सभी यूजर्स पढ़ें पूरी खबर...
x

Google Alert

Google Alert : नई दिल्ली : Google आपके Account को हमेशा के लिए डिलीट करने वाला है! दरअसल, Google ने शनिवार को अपने अरबों यूजर्स को ईमेल भेजकर कहा कि कंपनी ने अपनी सभी प्रोडक्ट्स और सर्विसेस के लिए गूगल अकाउंट के इनएक्टिविटी पीरियड को दो साल तक अपडेट कर दिया …

Google Alert

Google Alert : नई दिल्ली : Google आपके Account को हमेशा के लिए डिलीट करने वाला है! दरअसल, Google ने शनिवार को अपने अरबों यूजर्स को ईमेल भेजकर कहा कि कंपनी ने अपनी सभी प्रोडक्ट्स और सर्विसेस के लिए गूगल अकाउंट के इनएक्टिविटी पीरियड को दो साल तक अपडेट कर दिया है। यह बदलाव अब शुरू हो रहा है, और किसी भी इनएक्टिव गूगल अकाउंट पर लागू होगा, "जिसका मतलब है कि जिन्हें दो साल की अवधि के भीतर साइन इन या यूज नहीं किया गया है"।

टेक दिग्गज ने कहा कि एक इनएक्टिव अकाउंट और उसमें मौजूद कोई भी कंटेंट 1 दिसंबर, 2023 से डिलीट किए जाएंगे। हालांकि, ध्यान रहें कि ये बदलाव आप पर तब तक प्रभाव नहीं डालते जब तक कि आप अपने गूगल अकाउंट में दो साल से इनएक्टिव न हों या दो साल से अधिक समय से किसी भी गूगल सर्विस में साइन इन करने के लिए अपने अकाउंट का यूज न किया हो। गूगल ने कहा, "हालांकि बदलाव आज से प्रभावी हो गए हैं, लेकिन हम किसी भी अकाउंट को डिलीट करने की प्रोसेस दिसंबर 2023 में लागू करेंगे।

यदि अकाउंट इनएक्टिव माना जाता है, तो कंपनी द्वारा कोई कार्रवाई करने या किसी भी अकाउंट का कंटेंट डिलीट करने से पहले गूगल दोनों यूजर्स और उनके रिकवरी ईमेल (यदि कोई प्रदान किया गया हो) को कई रिमाइंडर ईमेल भेजेगा। कंपनी ने यह भी कहा कि "ये रिमाइंडर ईमेल आपके अकाउंट पर कोई भी कार्रवाई किए जाने से कम से कम 8 महीने पहले भेजे जाएंगे। गूगल अकाउंट डिलीट होने जाने के बाद, नया गूगल अकाउंट बनाते समय डिलीट किए जा चुके अकाउंट के जीमेल एड्रेस का दोबारा यूज नहीं किया जा सकता है।

गूगल अकाउंट को एक्टिव रखने का सबसे सरल तरीका हर दो साल में कम से कम एक बार अकाउंट में साइन इन करना है। कंपनी ने कहा, यदि आपने पिछले दो साल में हाल ही में अपने गूगल अकाउंट में साइन इन किया है, तो आपका अकाउंट एक्विट माना जाएगा और उसे डिलीट नहीं किया जाएगा।

अपने अकाउंट को एक्टिव रखने के लिए आप ये काम भी कर सकते हैं: -
ईमेल पढ़ना या भेजना।
गूगल ड्राइव का उपयोग करना।
यूट्यूब वीडियो देखना।
फोटो शेयर कर रहा हूं।
ऐप डाउनलोड करना।
गूगल सर्च का उपयोग करना।
किसी थर्ड पार्टी ऐप या सर्विसेस में साइन इन करने के लिए साइन इन विद गूगल का उपयोग करना।

Next Story