Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में बारिश की गतिविधि में जल्द आ सकती है गिरावट, प्रदेश के कई जिलों में हो सकती है हल्की वर्षा, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

Sharda Kachhi
20 Aug 2023 7:58 AM GMT
CG Weather Update
x

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में आज भी हल्की मध्यम बारिश होगी। आज रविवार सुबह से ही राजधानी रायपुर में बदल छाए हुए हैं। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में हल्की मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं कुछ जिलों में भारी बारिश के आसार है। बीते दिनों पांचों संभाग के कई …

CG Weather Update

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में आज भी हल्की मध्यम बारिश होगी। आज रविवार सुबह से ही राजधानी रायपुर में बदल छाए हुए हैं। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में हल्की मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं कुछ जिलों में भारी बारिश के आसार है। बीते दिनों पांचों संभाग के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई है। शनिवार को राजधानी रायपुर में बारिश के वजह से सड़कें तालाब में तब्दील हो गया था।

CG Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ में बारिश की गतिविधि में गिरावट आने की संभावना है। प्रदेश के कई जिलों में हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है। राजधानी रायपुर में बदल छाए रहेगी। इसके साथ ही देर शाम बारिश हो सकती है। बीते दिनों प्रदेश के कई जगहों पर हल्की मध्यम बारिश दर्ज की गई। इसके साथ ही कई इलाकों में भारी से अति भारी बारिश दर्ज की गई है।

CG Weather Update: बारिश के मुख्य आंकड़े सेंटीमीटर में
तखतपुर, भोपालपटनम में 12 सेंटीमीटर, धमतरी,भैरमगढ़ में 11 सेंटीमीटर, कोटा, राजनांदगांव में 8 सेंटीमीटर, चांपा, गुरुर, पेंड्रा रोड, भानूप्रतापपुर, पुसौर, शक्ति, सारंगढ़, धर्मजयगढ़, बरमकेला, अंतागढ़, रायगढ़, लाभांडी में 7 सेंटीमीटर, पंखाजूर, घरघोड़ा, माना-रायपुर-एपी, बीजापुर, लैलूंगा और कांकेर में 6 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है इसके साथ ही कई इलाकों में इससे कम बारिश हुई है।

जानें अगले 24 में मौसम का हाल
CG Weather Update: उत्तर छत्तीसगढ़ और आसपास के क्षेत्र में निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इससे संबंधित चक्रवर्ती परिसंचरण अवसर समुद्र तल से 5.8 किलोमीटर ऊपर तक फैला हुआ है, जो ऊंचाई के साथ दक्षिण की ओर झुका हुआ है, अगले 24 घंटे के दौरान इसके उत्तर पूर्व मध्य प्रदेश में पश्चिम उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। समुद्र तल पर मानसून द्रोणिका गंगानगर, नारनौल, दतिया, सतना, उत्तरी छत्तीसगढ़ और आसपास के निम्न दबाव क्षेत्र के केंद्र, क्योंझरगढ़, बालासोर से होकर गुजरती है। वहां से दक्षिण-पूर्व की ओर बंगाल की पूर्वोत्तर खाड़ी तक जाती है। औसत समुद्र तल से 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक फैली हुई है।

Next Story