Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Tomato prices : टमाटर की कीमतों में बड़ी गिरावट, कल से 40 रुपए किलो में मिलेगा, जानें वजह

Sharda Kachhi
19 Aug 2023 5:32 AM GMT
Tomato prices :
x

Tomato prices :

Tomato prices : नई दिल्ली: टमाटर के दाम अब गिरने लगे हैं.वहीँ केंद्र सरकार टमाटर की कीमतों को और कम करने के उद्देश्य से 20 अगस्त से इसे 40 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर बेचेगी। थोक और खुदरा बाजारों में टमाटर की कीमतों में लगातार गिरावट को देखते हुए उपभोक्ता मामलों के विभाग ने …

Tomato prices :
Tomato prices :

Tomato prices : नई दिल्ली: टमाटर के दाम अब गिरने लगे हैं.वहीँ केंद्र सरकार टमाटर की कीमतों को और कम करने के उद्देश्य से 20 अगस्त से इसे 40 रुपये प्रति किलोग्राम की दर पर बेचेगी। थोक और खुदरा बाजारों में टमाटर की कीमतों में लगातार गिरावट को देखते हुए उपभोक्ता मामलों के विभाग ने नेफेड और एनसीसीएफ को 20 अगस्त से 40 रुपये प्रति किलोग्राम पर टमाटर बेचने का निर्देश दिया है।

Tomato prices : उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने शुक्रवार को फैसले की घोषणा करते हुए कहा कि 14 जुलाई से अब तक नेफेड और एनसीसीएफ 15 लाख किलोग्राम से अधिक टमाटर खरीद चुके हैं। पिछले एक महीने में दोनों एजेंसियों द्वारा दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे स्थानों पर रियायती दरों पर टमाटर बेचे गए हैं।

read more : PM Kisan Yojana: पाना चाहते हैं अटकी हुई 14वीं किस्त, तो तुरंत करिए ये दो काम, डिटेल में जानिए सबकुछ

Tomato prices : नेफेड और एनसीसीएफ द्वारा खरीदे गए टमाटरों की खुदरा कीमत शुरुआत में 90 रुपये प्रति किलोग्राम तय की गई थी, जो पिछले एक महीने में 15 अगस्त को घटकर 50 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। अब सरकार का लक्ष्य 20 अगस्‍त से इसे 40 रुपये प्रति किलोग्राम पर बेचने का है।

Tomato prices : पिछले दो महीनों से टमाटर की कीमतों में भारी वृद्धि के बीच सरकार ने आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र से इसकी खरीद शुरू कर दी थी। जुलाई में खुदरा मुद्रास्फीति में भी बढ़ोतरी हुई थी। खाद्य पदार्थों की ऊंची कीमतों के कारण यह 7.44 प्रतिशत तक पहुंच गई थी, जिससे इसी अवधि में खाद्य मुद्रास्फीति 11.51 प्रतिशत हो गई थी।

Sharda Kachhi

Sharda Kachhi

    Next Story