Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Asia Cup : एशिया कप के लिए भारतीय टीम का जल्द हो सकता है ऐलान! दिल्ली में चयन समिति की बैठक में लगेगी फ़ाइनल मुहर!

Sharda Kachhi
19 Aug 2023 4:34 AM GMT
Asia Cup :
x

Asia Cup :

Asia Cup : दिल्ली में सोमवार को BCCI की पुरुष सीनियर चयन समिति की बैठक होगी। अजीत अगरकर की अगुवाई में होने वाली इस बैठक में एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है। Asia Cup : बता दें कि अपने प्रमुख खिलाड़ियों की चोट की चिंताओं के बीच भारत की टीम …

Asia Cup :
Asia Cup :

Asia Cup : दिल्ली में सोमवार को BCCI की पुरुष सीनियर चयन समिति की बैठक होगी। अजीत अगरकर की अगुवाई में होने वाली इस बैठक में एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है।

Asia Cup : बता दें कि अपने प्रमुख खिलाड़ियों की चोट की चिंताओं के बीच भारत की टीम ने अभी तक एशिया कप और विश्व कप के लिए अपनी टीम की घोषणा नहीं की है। पाकिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश जैसे देशों ने पहले ही टीम का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने तो विश्व कप के लिए अस्थायी टीम भी घोषणा कर दी है।

Asia Cup : समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, चयन समिति की बैठक में भाग लेने के लिए कप्तान रोहित शर्मा भी भाग लेंगे। टीम चयन में देरी का मुख्य कारण खिलाड़ियों की उपलब्धता है। टीम इंडिया के कई खिलाड़ी चोटिल हैं। उनमें से कुछ खिलाड़ी धीरे-धीरे वापसी कर रहे हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत 15 खिलाड़ियों का चयन करता है या कुछ ज्यादा खिलाड़ियों को चुनता है।

राहुल कर सकते हैं वापसी
Asia Cup : भारत के तीन प्रमुख खिलाड़ी जसप्रित बुमराह, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को चोटें लगीं जिसके कारण उन्हें एक्शन से बाहर रहना पड़ा। राहुल ने हाल ही में बल्लेबाजी शुरू की है और वह वापसी के लिए तैयार है। अब देखना है कि टीम में उनका चयन होता है या नहीं। श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर अभी भी संशय बरकरार है। अय्यर ने भी बल्लेबाजी का अभ्यास किया है, लेकिन उन्हें पूरी तरह फिट नहीं माना जा रहा।

read more : Chhattisgarh Weather Update : छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट, पढ़ें मौसम विभाग की ताजा भविष्यवाणी

बुमराह ने आयरलैंड में की वापसी
Asia Cup : बुमराह ने आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में अपनी वापसी की है। वह सीरीज में टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। बुमराह ने पहले टी0 में शानदार गेंदबाजी और दो विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बुमराह ने अपनी फिटनेस का प्रमाण दे दिया है।

भारत का पहला मैच पाकिस्तान से
Asia Cup :बीसीसीआई के सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह ने 19 जुलाई को एशिया कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा की थी। टूर्नामेंट 30 अगस्त को शुरू होगा। पाकिस्तान में चार और श्रीलंका में नौ मैच खेले जाएंगे। भारत का पहला मुकाबला दो सितंबर को पाकिस्तान से होगा। भारत ग्रुप ए में है। उसके साथ पाकिस्तान और नेपाल भी है। वहीं, ग्रुप बी में बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान शामिल हैं। दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर-4 राउंड में पहुंचेंगी। वहां से दो टीमें सीधे फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

Next Story