Begin typing your search above and press return to search.
Article

School Will Open On Sunday : पहली बार आज रविवार को खुलेंगे स्कूल, जारी हुआ निर्देश, जानें वजह

Sharda Kachhi
13 Aug 2023 3:48 AM GMT
School Will Open On Sunday : पहली बार आज रविवार को खुलेंगे स्कूल, जारी हुआ निर्देश, जानें वजह
x

School Will Open On Sunday:

School Will Open On Sunday :  लखनऊ: राज्य सरकार द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि 'आजादी का अमृत महोत्सव' पहल के तहत 'हर घर तिरंगा' और 'मेरी माटी, मेरा देश' कार्यक्रमों के कार्यान्वयन के लिए उत्तर प्रदेश के सभी बुनियादी और माध्यमिक विद्यालय रविवार को खुले रहेंगे। यह पहली बार …

School Will Open On Sunday:

School Will Open On Sunday : लखनऊ: राज्य सरकार द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि 'आजादी का अमृत महोत्सव' पहल के तहत 'हर घर तिरंगा' और 'मेरी माटी, मेरा देश' कार्यक्रमों के कार्यान्वयन के लिए उत्तर प्रदेश के सभी बुनियादी और माध्यमिक विद्यालय रविवार को खुले रहेंगे।

यह पहली बार है कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार रविवार को भी स्कूल खुले रहेंगे। आदेश के मुताबिक सभी विद्यार्थियों को विशेष मध्याह्न भोजन भी उपलब्ध कराया जाएगा। राज्य सरकार ने स्कूलों में दोनों कार्यक्रमों की तारीखवार रूपरेखा तय कर दी है।

इसके मुताबिक 13 अगस्त को सभी स्कूलों में विद्यार्थियों के लिए काव्य पाठ का आयोजन किया जाएगा।उस दिन सार्वजनिक अवकाश होने के कारण सरकार ने सभी स्कूलों के बच्चों के लिए विशेष मध्याह्न भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं। महानिदेशक स्कूल शिक्षा एवं निदेशक मध्याह्न भोजन प्राधिकरण विजय किरन आनंद ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।

सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को जारी आदेश में कहा गया है कि 'आजादी का अमृत महोत्सव' के समापन समारोह के तहत सभी ग्राम पंचायतों, नगर में 'मेरी माटी मेरा देश' अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं। शासन से प्राप्त निर्देश के अनुसार 13 अगस्त को स्कूलों में विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे।

Next Story