Begin typing your search above and press return to search.
news

Turmeric plant benefits : घर में हल्दी का पौधा लगाना होता है शुभ, बरकत के साथ बृहस्पति ग्रह होगा मजबूत...

Rohit Banchhor
10 Aug 2023 2:14 PM GMT
Turmeric plant benefits
x

Turmeric plant benefits : हल्दी का इस्तेमाल हर घर में किया जाता है। हल्दी ना सिर्फ भोजन का रंग बदलती है बल्कि इसे खाने से कई बीमारियों का भी बचाव होता है। वहीं घर में हल्दी का पौधा लगाना शुभ माना जाता है। हल्दी पूजा सामग्री की आवश्यक वस्तु है। आइए जानें घर में हल्दी …

Turmeric plant benefits

Turmeric plant benefits : हल्दी का इस्तेमाल हर घर में किया जाता है। हल्दी ना सिर्फ भोजन का रंग बदलती है बल्कि इसे खाने से कई बीमारियों का भी बचाव होता है। वहीं घर में हल्दी का पौधा लगाना शुभ माना जाता है। हल्दी पूजा सामग्री की आवश्यक वस्तु है। आइए जानें घर में हल्दी का पौधा लगाने के क्या फायदे हैं।

Read More : Benefits of sprouted fenugreek : डायबिटीज के अलावा इन बीमारियों में भी है अंकुरित मेथी के फायदे, आइए जाने इसके बारे में…

घर में बढ़ेगी समृद्धि- वास्तु शास्त्र के अनुसार हल्दी का पौधा घर के अंदर लगाना फायदेमंद होता है। घर में हल्दी का पौधा लगाने से समृद्धि बढ़ती है और आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं। साथ ही परिवार के सदस्यों के रिश्ते मजबूत होते हैं। हालांकि हल्दी के पौधे से शुभ लाभ पाने के लिए इसे सही दिशा में लगाना जरूरी है।
हल्दी का पौधा लगाने की दिशा- वास्तु शास्त्र के अनुसार हल्दी का पौधा दक्षिण और पूर्व केंद्र में लगाना चाहिए। अगर इस दिशा में हल्दी का पौधा लगाया जाए तो सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। अगर आप अपने घर में सुख-शांति चाहते हैं तो हल्दी का पौधा पश्चिम-उत्तर दिशा में लगाएं।

Read More : Benefits of prunes : सेहत के लिए फायदेमंद है पहाड़ी फल आलूबुखारा, आइए जाने इसके बारे में…

बृहस्पति ग्रह भी होगा मजबूत- हल्दी का इस्तेमाल पूजा में किया जाता है। हल्दी से बृहस्पति ग्रह भी मजबूत होता है। साथ ही पारिवारिक रिश्ते मजबूत होते हैं और सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। इसके अलावा हलकुंड का एक टुकड़ा घर की तिजोरी में रखने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

Next Story