Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 11 August 2023 : ये राशि वाले मनाएंगे जश्न, मां लक्ष्मी की कृपा से बनेंगे बिगड़े काम, जानिए सभी जातकों का हाल…

Rohit Banchhor
10 Aug 2023 5:10 PM GMT
Horoscope Today 1 May 2023
x

नई दिल्ली। Horoscope Today 11 August 2023 सभी 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर ग्रह का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन में असर पड़ता है। आज यानी शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) को समर्पित है। इस दिन विधि- विधान से …

Horoscope Today 1 May 2023

नई दिल्ली। Horoscope Today 11 August 2023 सभी 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर ग्रह का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन में असर पड़ता है। आज यानी शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) को समर्पित है। इस दिन विधि- विधान से माता लक्ष्मी की पूजा- अर्चना की जाती है। माता लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

Read More : Horoscope Today 9 August 2023 : गणपति के आशीर्वाद से ये राशियां होंगी लकी, हर तरफ से सफलता के योग, जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल…

मेष राशि- कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों का सहयोग मिलेगा। अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा। उन्नति के अवसर सामने आएंगे। पहले से अटके हुए कार्य गति पकड़ेंगे। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। व्यापारिक यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। आय के नए साधन विकसित हो सकते हैं। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।
वृष राशि- आज आप आकर्षक प्रेम को हवा सा महसूस करेंगे। अपने प्यारे व्यवहार के कारण, आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने में आप सफल होंगे। आप किसी नए व्यक्ति को जानने और उनके साथ रोमांटिक संबंध शुरू करने की संभावना के बारे में वास्तव में उत्साहित हैं। यदि आपने अभी-अभी महसूस किया है कि आपके जीवन में हाल ही में एक नया महत्वपूर्ण व्यक्ति आया है, तो आपको उनके साथ अधिक से अधिक समय बिताने की कोशिश करनी चाहिए।
मिथुन राशि- कामकाजी पेशेवर नवप्रवर्तन के एक नए युग की ओर अग्रसर हैं। हालांकि उत्साह, बेचौनी, और एक नई दुनिया की खोज करने की उत्सुकता स्वाभाविक हो सकती है। लेकिन आप योजना बनाने के लिए समय नहीं निकालते हैं,, तो अप्रत्याशित प्रेरणा जल्दी से दूर हो जाएगी। अच्छी तरह से योजना बनाएं और फिर डुबकी लगाएं। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। धन लाभ होगा।
कर्क राशि- कार्यक्षेत्र और व्यापार में मिला जुला असर रहेगा। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं, लेकिन महत्वपूर्ण मामलों में निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। कार्यक्षेत्र और व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे, लेकिन प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। आप सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। व्यापार में विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। व्यर्थ के कार्यों में समय न गवाएं। परिवार में किसी बात पर अनबन हो सकती है। उदर विकार आपको परेशान कर सकते हैं। खानपान पर नियंत्रण रखें।

सिंह राशि- आपको जो लोग पसंद हैं, अच्छे लगते हैं, उनसे आज आपको फिर से मिलने का मौका मिल सकता है। इससे आप आशाओं से भर जाएंगे। आपसी बातचीत किसी भी रिश्ते में महत्वपूर्ण है। इन अहम पलों में आप और आपका साथी कुछ करीबी दोस्तों और परिवार के लोगों को न्योता देकर छोटी सी पार्टी कर सकते हैं। इससे आप दोनों के न सिर्फ आपसी रिश्ते मजबूत होंगे, बल्कि सोशल लाइफ भी बेहतर होगी।
कन्या राशि- अच्छे कार्यों के प्रति जुनूनी होना स्वाभाविक है। बेहतर के लिए आंख बंद करके उम्मीद करने के बजाय आप अपना समय और प्रयास कैसे निवेश करते हैं, इसके बारे में ज्यादा गणनात्मक दृष्टिकोण अपनाएं। आपके सबसे समर्पित दायित्व आपके चुने हुए पेशे में लगातार आगे बढ़ने के लिए आपकी ड्राइव को खिलाते हैं, जिससे यह जरूरी हो जाता है कि आप उन्हें हर चीज से ऊपर प्राथमिकता दें। हालांकि आपको अपनी प्राथमिकताओं को सीधे प्राप्त करने का लक्ष्य रखना चाहिए।
तुला राशि- आज आप सकारात्मक और चुनौतीपूर्ण अनुभवों के मिश्रण की उम्मीद कर सकते हैं। आपका स्वास्थ्य उत्कृष्ट स्थिति में रहने की उम्मीद है, जिससे आप ऊर्जावान और तरोताजा महसूस करेंगे। विकास और स्थिरता के लिए अच्छी संभावनाओं के साथ वित्तीय क्षेत्र भी आशाजनक है। जबकि रोमांस मुख्य घटना नहीं हो सकता है, फिर भी यह अंतरंग क्षणों और अपने प्रियजन के साथ जुड़ने की क्षमता रखता है। पेशेवर मोर्चे पर आपको कुछ मध्यम चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत से आप उन पर काबू पा सकते हैं।
वृश्चिक राशि- घरेलू जीवन कुछ चिंताएं ला सकता है, लेकिन यह संपत्ति और यात्रा के पहलुओं से संतुलित है, जो बहुत सकारात्मक दिखते हैं, विकास और रोमांच के अवसर प्रदान करते हैं। आपके जीवन के अन्य तत्व भी बहुत अच्छे रहने की उम्मीद है, जो आपके दिन में उत्साह और सकारात्मकता लाएंगे। कुल मिलाकर, यह उज्ज्वल बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करने और दृढ़ संकल्प के साथ चुनौतियों का सामना करने का दिन है।

Read More : Horoscope Today 8 August 2023 : कल ये राशियां रहेंगी लकी, बजरंग बली देंगे आशीर्वाद, जानिए सभी जातकों का हाल…

धनु राशि- विकास और स्थिरता की संभावना के साथ आपका वित्त उज्ज्वल दिख रहा है। कुछ सकारात्मक समाचार और अवसर आपके रास्ते में आ सकते हैं, जो वित्तीय योजना और निवेश का अवसर प्रदान करते हैं। अपने भाई-बहनों या अन्य रिश्तेदारों को नाराज़ करने से आपके परिवार में तनाव हो सकता है और समस्याएं पैदा हो सकती हैं। ध्यान से सुनने और स्पष्ट संचार से आप किसी भी तूफान का सामना कर सकते हैं। किसी दोस्त या प्रियजन के साथ समय बिताएं जिसे आपने नहीं देखा है, शायद भोजन पर या कला संग्रहालय में।
मकर राशि- अपने क्षेत्र में नेटवर्किंग और कनेक्शन बनाने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। अपने लक्ष्यों पर ध्यान दें, सहकर्मियों के साथ नेटवर्क बनाएं और अपने करियर की आकांक्षाओं के प्रति प्रयास करें। पदोन्नति और उन्नति की संभावना के साथ वरिष्ठ कर्मचारी खुद को अधिकार की स्थिति में पाएंगे। अपना सर्वश्रेष्ठ महसूस करने की उम्मीद कर सकते हैं, क्योंकि उनका स्वास्थ्य उत्कृष्ट रहने की भविष्यवाणी की गई है। ऊर्जा और स्फूर्ति अपने चरम पर है, इसलिए यह किसी भी शारीरिक या मानसिक चुनौतियों से निपटने के लिए उपयुक्त दिन है। आज आप अपने पार्टनर के साथ एक मजबूत संबंध और समझ का अनुभव करेंगे। एक-दूसरे की कंपनी का लुत्फ उठाने के लिए यह एक बेहतरीन दिन है। चाहे एक प्रतिबद्ध रिश्ते में हो या प्यार की तलाश में, यह दिन प्यार और स्नेह का वादा करता है।
कुंभ राशि- आज प्यार आपके पक्ष में हो सकता है। आज बचत करना एक अच्छा विचार हो सकता है। आज आप अपनी फिटनेस में स्थिरता का अनुभव कर सकते हैं। पारिवारिक गति आज थोड़ी धीमी हो सकती है। सहकर्मियों से कटु बातें करने से बचें, क्योंकि इससे आज असुविधा हो सकती है। आपकी यात्रा की योजनाएं वैसे ही क्रियान्वित हो सकती हैं जैसे आप चाहते हैं। संपत्ति की बिक्री आज एक अच्छा फैसला हो सकता है।
मीन राशि- आपकी आर्थिक संभावनाएं आज सकारात्मक नजर आ रही हैं। निवेश करने से मुनाफा हो सकता है, लेकिन इसके बारे में पर्याप्त रिसर्च करने की कोशिश करें। आज आप खुद पर खर्च करने के लिए लालायित हो सकते हैं, और आप ऐसा करने में सक्षम हो सकते हैं। आज लॉटरी में खरीदने से बचने की कोशिश करें। आज आपको एफडी कराने का सौभाग्य प्राप्त हो सकता है। बीमा संबंधी शोध के लिए आज का दिन अच्छा हो सकता है।

Next Story