Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

CG NEWS : छत्तीसगढ़ के इस जिले में मलेरिया का प्रकोप, एक दर्जन से अधिक लोग आए चपेट में, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

Sharda Kachhi
8 Aug 2023 7:09 AM GMT
CG NEWS :
x

CG NEWS :

CG NEWS : कोरबा। कोरबा जिले के एक गांव में मलेरिया का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसके चलते गांव में अब तक एक दर्जन से अधिक लोग मलेरिया की चपेट में आए हैं। इसमें बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल हैं। वहीं मलेरिया के बढ़ते प्रकोप की जानकारी लगते ही स्वास्थ्य विभाग …

CG NEWS :
CG NEWS :

CG NEWS : कोरबा। कोरबा जिले के एक गांव में मलेरिया का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसके चलते गांव में अब तक एक दर्जन से अधिक लोग मलेरिया की चपेट में आए हैं। इसमें बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल हैं। वहीं मलेरिया के बढ़ते प्रकोप की जानकारी लगते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची और कैंप लगाने के साथ ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। मलेरिया पीड़ितों के साथ-साथ ग्रामीणों को मेडिकेटेड मच्छरदानी भी बांटी गई।

CG NEWS : बताया जा रहा है कि, जिले के पाली विकासखंड के अंतर्गत पोंटापानी पंचायत के सोनइपुर गांव में मलेरिया पैर पसार रहा है। इसके कारण अब तक बच्चे और बुजुर्ग समेत एक दर्जन से अधिक लोग मलेरिया की चपेट में आए हैं। फिलहाल बीमार लोगों का इलाज जारी है। वहीं गांव में कैंप लगाने के साथ ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया।

READ MORE : CG Job Alert : आंगनबाड़ी में काम करने का सुनहरा अवसर, इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्दी करें अप्लाई…

CG NEWS : कोरबा जिले के सीएमएचओ डॉक्टर एसएन केसरी ने बताया कि सोनपुर में ब्लड स्लाइड लेने के साथ 12 लोगों को मलेरिया से पीड़ित पाया गया था। इनमें से 7 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। वर्तमान में 5 लोगों का उपचार किया जा रहा है।

Next Story