Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Astro Tips : शाम को मुख्‍य दरवाजे पर चुपचाप रख दें ये चीज, घर में सदा भरा रहेगा भंडार, कभी नहीं होगी पैसों की तंगी!

Sharda Kachhi
8 Aug 2023 9:09 AM GMT
Astro Tips :
x

Astro Tips :

Astro Tips : हिंदू धर्म में हर त्यौहार व पर्वों का विशेष महत्व होता है. वहीँ कई शुभ और अशुभ चीजों के बारे में बताया गया है. ऐसे में आज हम आपको घर के मुख्य द्वार पर क्या रखना चाहिए ये बताने जा रहे हैं. शास्त्रों के अनुसार शाम के समय दीपक से जुड़ा ये …

Astro Tips :
Astro Tips :

Astro Tips : हिंदू धर्म में हर त्यौहार व पर्वों का विशेष महत्व होता है. वहीँ कई शुभ और अशुभ चीजों के बारे में बताया गया है. ऐसे में आज हम आपको घर के मुख्य द्वार पर क्या रखना चाहिए ये बताने जा रहे हैं. शास्त्रों के अनुसार शाम के समय दीपक से जुड़ा ये टोटका घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होने देता है.

Astro Tips : वास्तु शास्त्र में दीपक से जुड़े कई टोटके और नियम बताए गए है. कहते है कि दीप जलाने से सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होता है. पूजा-पाठ में अक्सर दीपक जलाए जाते हैं. क्योंकि दीप के बिना पूजा अधूरा माना जाता है.

Astro Tips : हिंदू धर्म में अलग-अलग मौकों पर अलग-अलग दीप जलाए जाते हैं. जैसे-सरसों के तेल का दीपक, चमेली के तेल का दीपक, घी का दीया आदि. इन सभी दीपक को जलाने के अलग-अलग नियम होते हैं.

read more : CG Vyapam Result : PAT/PVPT के परिणाम जारी, एक क्लिक में जानें रिजल्ट चेक करने का आसान तरीका

शनिदेव की पूजा में सरसों के तेल का दीपक जलाना शुभ माना जाता है. वहीं हनुमान जी को चमेली के तेल का दीपक जलाना शुभ माना जाता है. इसके अलावा मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए गाय के घी का दीपक जलाना चाहिए. हिंदू धर्म में शाम के समय दीपक जलाना बेहद शुभ माना जाता है. कहते है कि शाम के समय दीपक जलाने से मां लक्ष्मी का घर में आगमन होता है. इसलिए शाम के समय घर के मुख्य द्वार पर दीपक जलाना चाहिए.

Astro Tips : शाम के समय मुख्य दरवाजे पर दीपक जलाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती है. वहीं मुख्‍य द्वार पर गाय के घी का दीपक जलाने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं. मुख्य दरवाजे पर दीपक जलाने से घर में पैसों का आगमन होने लगता है. कहते है कि रोजाना दीप जलाने से खूब धन-सं‍पत्ति आती है, साथ ही देती हैं. व्‍यक्ति मालामाल हो जाता है.

शाम को घर के मुख्‍य द्वार पर दीपक जलाने के लिए सबसे अच्छा समय शाम के 6 से 8 बजे के बीच का होता है. घर के मुख्य द्वार पर दीपक जलाते समय ध्यान रखें कि जब आप बाहर निकलें तो दीपक आपकी दाहिनी ओर रहे.

Next Story