Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Alert : तो क्या वाकई व्हाट्सएप मैसेज को पढ़ सकता है यह एप? सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई, बिना देर किए तुरंत करें डिलीट

Sharda Kachhi
7 Aug 2023 8:31 AM GMT
Alert : तो क्या वाकई व्हाट्सएप मैसेज को पढ़ सकता है यह एप? सामने आई चौंकाने वाली सच्चाई, बिना देर किए तुरंत करें डिलीट
x

Alert : नई दिल्ली : आजकल की सोशल मीडिया पर लोगों की निर्भरता बढ़ती जा रही है. ऐसे में खबर आई है कि एंड्रॉइड यूजर्स की प्राइवेसी एक बार फिर से खतरे में है। अब एक ऐसे मैलवेयर एप सामने आया है जो एंड्रॉयड यूजर्स के प्राइवेट मैसेजिंग एप जैसे Facebook, WhatsApp और Telegram को …

Alert : नई दिल्ली : आजकल की सोशल मीडिया पर लोगों की निर्भरता बढ़ती जा रही है. ऐसे में खबर आई है कि एंड्रॉइड यूजर्स की प्राइवेसी एक बार फिर से खतरे में है। अब एक ऐसे मैलवेयर एप सामने आया है जो एंड्रॉयड यूजर्स के प्राइवेट मैसेजिंग एप जैसे Facebook, WhatsApp और Telegram को ट्रैक कर सकता है और मैसेज पढ़ सकता है। गूगल ने अपने प्ले-स्टोर से इस एप को हटा दिया है। बेहतर होगा कि आप भी इसे तुरंत अपने फोन से डिलीट करें।

Alert : साइबर फर्म Cyfirma ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि SafeChat एप यूजर्स के लिए सेफ नहीं है। भले ही इसके नाम में Safe है लेकिन यह एप किसी भी कीमत पर सेफ नहीं है। यह एप यूजर्स की जासूसी करता है और उनके प्राइवेट मैसेज पढ़ता है।

Alert : माना जा रहा है कि इस एप के पीछे भारतीय हैकिंग ग्रुप Bahamut का हाथ है। SafeChat एप यूजर्स के सभी सोशल मीडिया चैटिंग एप पर नजर रखता है। इसके अलावा उनके फोन के टेक्स्ट मैसेज, कॉल लॉग और जीपीएस लोकेशन को पढ़ता है।

read more : BIG NEWS : CM भूपेश बघेल ने PM मोदी को लिखा पत्र, ट्रेनों के अनियमित परिचालन को लेकर कही ये बात, पढ़ें चिट्ठी में लिखी पूरी बातें

Alert : साल 2022 में इसी ग्रुप ने लोगों की ट्रैकिंग और जासूसी के लिए डमी VPN एप्स डिजाइन किए थे। Cyfirma की रिपोर्ट के मुताबिक यदि Bahamut ग्रुप का स्पाईवेयर इनेबल है तो किसी भी डिवाइस को रिमोटली कंट्रोल किया जा सकता है। इस ग्रुप के स्पाईवेयर की मदद से यूजर्स के फोन की एक-एक जानकारी हासिल की जा सकती है।

SafeChat जैसे मैलवेयर वाले एप यूजर्स के इंटरनेट कनेक्शन, आईपी एड्रेस, सिम कार्ड सिरियल नंबर आदि की जानकारी भी हासिल कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि SafeChat सेफ और सिक्योर चैटिंग का दावा करता है लेकिन यह खुद ही यूजर्स की जासूसी करता है। यदि आपके फोन में भी SafeChat एप इंस्टॉल है तो उसे तुरंत डिलीट करें।

Next Story